लाल किला मेट्रो स्टेशन पर 1 लाख रुपये नगद भूल गया यात्री, जानें फिर क्या हुआ?

लाल किला मेट्रो स्टेशन पर 1 लाख रुपये नगद भूल गया यात्री, जानें फिर क्या हुआ?

इतनी बड़ी राशि भूल जाने वाला व्यक्ति आसनसोल का रहने वाला नेपाल शर्मा था

नई दिल्ली, 25 फरवरी (आईएएनएस)| आप के पास बड़ी मात्रा में कैश हो और किसी खास काम से आपने उसका इंतजाम किया और अचानक वो गुम हो जाए तो आपको कैसा लगेगा? जी हां, दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर एक ऐसा ही वाकया सामने आया है। आईये विस्तार से बताते हैं।

दिल्ली के लाल किला मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को एक बैग मिला, जिसमें एक लाख रुपये की नकदी थी। बैग कुछ घंटों तक लावारिस पड़ा रहा। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सीआईएसएफ अधिकारी जी.एस.गौतम ने देखा कि बैग रात लगभग 9.15 बजे एक्स-रे मशीन के पास पड़ा हुआ है। बुधवार को, और यात्रियों से पूछताछ के बावजूद, कोई भी इसका दावा करने नहीं आया।

इस क्षेत्र को बंद करने का आदेश दिया गया और सीआईएसएफ की बीडीडीएस टीम को सूचित किया गया। बैग को सुरक्षा दृष्टिकोण से पूरी तरह से चेक किया गया और यह पता लगाने के बाद कि इसमें कोई खतरनाक चीज नहीं है, इसे खोला गया, जिसमें 1 लाख रुपये नकद और कुछ दस्तावेज थे। बैग को नकदी के साथ, स्टेशन नियंत्रक के पास जमा करा दिया गया।

कुछ समय बाद, पश्चिम बंगाल के आसनसोल के निवासी नेपाल शर्मा ने यह कहते हुए दावा किया कि वह बैग को एक्स-रे स्क्रीनिंग से इकट्ठा करना भूल गए थे। उचित सत्यापन के बाद, नकदी के साथ बैग को उसे दे दिया गया।

Tags: