उड़ीसा : पतंग की डोरी ने ली एक और जान, पत्नी के साथ बाइक से जा रहे युवक का गला कटा

कांच वाले धागे प्रतिबंधित होने के बाद भी लोग इसे खरीद और बेच रहे, मृतक की कुछ दिनों पहले ही हुई थी शादी

बीते दो दिन पूरा देश उत्तरायण पर्व के उल्लास में थे। कोरोना काल में भी लोगों ने इस पर्व को धूमधाम से मनाया। हालांकि हम सभी जानते हैं कि पतंग की डोरी कितनी घातक हो सकती हैं। इसके कारण बहुत सी दुर्घटनाओं के होने की जानकारी सामने आती है। पतंग के डोरी से कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, इन दुर्घटनाओं में कभी-कभी लोगों की जान भी चली जाती है, ऐसा ही एक मामला उड़ीसा के कटक से सामने आया है जहां एक पतंग की डोरी से एक युवक का गला कटने से दर्दनाक मौत हो गई है।
जानकारी के अनुसार ये घटना रविवार की है जब कटक के भैरीपुर इलाके के रहने वाले जयंत सामल अपनी पत्नी के साथ बाइक से अपने ससुराल जा रहे थे। तभी इस दमरियान रोड पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जाता है कि पतंग के डोरी ने युवक का गला काट दिया जिससे उसकी मौत हो गई। खबरों के मुताबिक जयंत पीरबाजार इलाके से गुजर रहा था तभी अचानक वह पतंगबाजी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रस्सी में फंस गया। मांझा की धार बिल्कुल चाकू की धार की तरह थी, जिससे युवक का गला कट गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।
घटना के बाद राहगीर उसे पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जयंत की हाल ही में शादी हुई थी। इस घटना के बाद, जयंत के परिवार ने मांजा विक्रेता पर और इसका इस्तेमाल करने वाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। जगतपुर पुलिस स्टेशन आपको सूचित करना चाहता है कि उड़ीसा उच्च न्यायालय ने कुछ ऐसी ही मौतों के बाद कटक और आसपास के क्षेत्रों में कांच वाले मांझा के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन लोग अभी भी इसे खरीद और बेच रहे हैं।
Tags: Death