या है दुनिया की सबसे महंगी कार, बोनेट के अंदर ही है पिकनिक टेबल

या है दुनिया की सबसे महंगी कार, बोनेट के अंदर ही है पिकनिक टेबल

यूरोप के धनवान की विनंती पर बनाई गई खास गाड़ी, मात्र तीन मॉडल में लॉंच होगी गाड़ी

हर व्यक्ति कर सपना होता है की एक दिन वह इतना सफल बने की वह दुनिया की सबसे महंगी कार में घूम सके। ऐसे लोगों के लिए रोल्स रोयस लेकर आया है, एक शानदार कार। कंपनी ने इसे नाम दिया है 'बोट टेल' और इसे बनाने में कंपनी को चार साल का समय लगा था। बता दे की इस कार की कीमत 20 मिलियन पाउंड्स यानि की लगभग 200 करोड़ रखी गई है।
19 फीट लंबी यह कार फॉर सीटर है और यह रोल्स रोयस की पहली कार है, जिसे नए कोचविल्ड प्रोग्राम के तहत बनाया गया है। बता दे की यह कार रोल्स रोयस की कार स्वेप टेल से ही प्रेरित है। जिसे रोल्स रोयस ने साल 2017 में 130 करोड़ में बेचा था। यूरोप के एक अति धनवान व्यक्ति की विनंती के बाद यह कार बनाई गई थी। 'बोट टेल' कार के मात्र तीन मॉडल ही लॉंच किए जाएँगे।
कार के आगे बोनेट के अंदर ही फोल्डिंग पिकनिक टेबल दिया गया है। इसके अलावा इस कार में शेम्पेन की बोतल भी ठंडी ही रह सके इस तरह की फेसिलिटी दी गई है। कार के साथ आर्माण्ड डे ब्रिजनेक शेम्पेन की दो बोतल भी मुफ्त में दी जाएगी। जिसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपए है। कार के पीछे का हिस्सा बिलकुल बोट से मिलता झूलता है। 
रोल्स रोयस के सीईओ टोर्स्टन मुलर ने कहा की इस कार को किसी भी तरह की छुट्टी या पिकनिक मनाने के लिए हर तरह की सुविधाओं से सज्ज करने की सभी सुविधाओं का ध्यान रखते हुये बनाया गया है। कार में जिस इंजिन का इस्तेमाल किया गया है, उसका इस्तेमाल इसके पहले रोयस कलिनन, फेंटम, ब्लैक बेज जैसी कारों में भी हो चुका है। कार का V12 6.75 बाइटब्रो एंजिन 563 एचपी पावर उत्पन्न करने में सक्षम है। कार के स्पीकर सिस्टम को भी इस तरह से डिजाइन किया गया है की आप कार के प्लेटफॉर्म को एक साउंड बॉक्स की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। कार के लिए स्विट्जरलेंड की घड़ी की मशहूर ब्रांड ब्रोवी 1822 ने एक खास घड़ी भी तैयार की है। 
Tags: Business