जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी ओला की नई टू-व्हीलर गाड़ी एस-1, जानिए इसकी खासियत

भारतीय बाजार में ओला इलेक्ट्रिक ने ओला एस1 इलेक्ट्रिक लौंच किया है जिसकी कीमत 99,999 रुपये तय की गई

आज के समय जहाँ इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढती जा रही हैं वहीं इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियां नित-नए और बेहतर विकल्प बाजार में रख रहे हैं. अब भारतीय बाजार में ओला इलेक्ट्रिक ने ओला एस1 इलेक्ट्रिक लौंच किया है जिसकी कीमत 99,999 रुपये तय की गई है। इसके अलावा, कंपनी ने 499 रुपये की कीमत पर नए स्कूटर मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 2 सितंबर से स्कूटर खरीद सकते हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस 1 के साथ अपना बेस साझा करता है। प्रो पहले से ही भारतीय बाजार में बिक्री पर है।

भारतीय बाजार में ओला इलेक्ट्रिक ने ओला एस1 इलेक्ट्रिक लौंच किया है जिसकी कीमत 99,999 रुपये तय की गई

इस गाड़ी की विशेषताओं पर नजरकरने जाए तो सबसे पहले डिजाइन की बात आती है और इस ओला एस1 की डिजाईन बहुत हद तक एस1 प्रो जैसा रखा गया है और इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में S1 Pro जैसी ही चिकनी दिखने वाली बॉडी है, जिसमें सीमलेस कर्व्स हैं। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक स्कूटर चार रंगों जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, पोर्सिलेन व्हाइट और नियो मिंट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस नए स्कूटर के फीचर्स और तकनीक सब Ola S1 Pro जैसा ही है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक नेविगेशन सिस्टम, और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें वही मूव ओएस सॉफ्टवेयर मिलता है जिसे मूव ओएस 3 में अपडेट किया जा सकता है। 
आपको बता दें कि इसे दिवाली पर लॉन्च करने का अंदाजा है। इसके अलावा, उन्होंने स्कूटरों को तेजी से चार्ज करने के लिए और अधिक हाइपर चार्जर लॉन्च करने का भी वादा किया। वहीं पावर के लिए इसमें 3 KWh की बैटरी लगी हुई है, जो सिंगल चार्ज पर 131 किमी की रेंज दे सकती है। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड मिलते हैं, जिसमें इको मोड, सामान्य मोड और स्पोर्ट्स मोड शामिल है। ईको मोड में स्कूटर 128 किमी, नॉर्मल मोड में 101 किमी और स्पोर्ट्स मोड में 90 किमी की रेंज देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें