राज्य में शुरू हुई कक्षा 6 से 8 की ऑफलाइन पढ़ाई, मित्रों को देखकर आनंदित हुये छात्र

कोरोना की दूसरी लहर में केसों के कम होने के बाद एक बार फिर से राज्य में स्कूल खुल चुकी है। गुरुवार 2 सितंबर से कक्षा 6 से 8 की कक्षाएं खुलने के साथ ही अब राज्य में 6 से 12 तक के स्कूल खुल चुके है, जिसके चलते स्कूलों की बेजान पड़ी इमारतों में शोरगुल शुरू हुआ था। पहले दिन स्कूल आकर छात्रों ने भी अपने मित्रों को देखकर काफी खुश हुये थे। अभिभावक भी लंबे समय के बाद फिर से स्कूलों के खुलने से काफी खुश दिखाई दे रहे है। 
उल्लेखनीय है की कोरोना के केसों में आई कमी को देखते हुये सरकार द्वारा पहले 9 से 12 और अब कक्षा 6 से 8 के वर्ग शुरू किए गए है। सभी स्कूलों में अभिभावकों की अनुमति के बाद ही छात्रों तथा टीचरों द्वारा कोरोना गाइडलाइन के कड़े पालन के साथ पढ़ाई शुरू की गई है। ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन क्लास भी शुरू किए गए है, जिससे की अभी स्कूल ना आने वाले छात्र भी अपनी पढ़ाई चालू रख सके। 
स्कूल खुलने से सबसे अधिक खुशी छात्रों के चेहरे पर देखने मिली थी। लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई करते हुये सभी छात्र बुरी तरह बोर गए थे। ऐसे में ओफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाने के बाद सभी काफी खुश है। सबसे ज्यादा अपने मित्रों के साथ फिर से एक ही क्लास में पढ़ने के कारण सभी उत्साहित है।