सूरत की टेक्सटाईल मार्केट खोलने सांसद से पेशकश, जाने क्या है माजरा

सूरत की टेक्सटाईल मार्केट खोलने सांसद से पेशकश, जाने क्या है माजरा

सूरत की टेक्सटाईल मार्केट मिनि लॉकडाउन के कारण तीन सप्ताह तक बंद रही, कोरोना संक्रमण कम होने पर मार्केट खोलने के लिए फोस्टा ने पेशकश की।

फोस्टा ने गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर.पाटील से पेशकश की 
सूरत में कपड़ा मार्केट शुरू करने के लिए तथा  टेक्सटाईल मार्केटों की वर्तमान हाल से अवगत कराने के लिए फोस्टा प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को गुजरात प्रदेश भाजाप अध्यक्ष सी.आर.पाटील से  पेशकश करते हुए 18 मई के बाद सूरत की टेक्सटाईल मार्केट शुरू कराने के लिए निवेदन किया गया। सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी से टेलिफोनिक संपर्क करके सकारात्मक निर्णय को लेकर आश्वस्त कीया।  
सूरत शहर में कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए 28 अप्रैल 2021 से टेक्सटाईल मार्केट संपुर्णतः बंद रही। राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त की अधिसूचना से सभी टेक्सटाईल मार्केट संपुर्ण रूप से बंद रखने का परिपत्र जारी हुआ था जिसका सूरत के सभी व्यापारीओं पालन किया। शहर की 170 टेक्सटाईल मार्केटों की अग्रीम संस्था फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाईल ट्रेडर्स एसोसिएशन (फोस्टा ) द्वारा कोविड गाईडलाईन के पालन के साथ मार्केट खोलने की परमिशन के लिए शनिवार को सांसद एवं गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर.पाटील से मुलाकात की। 
फोस्टा प्रतिनिधि मंडलने वर्तमान टेक्सटाईल मार्केट की स्थिति से अवगत कराया और लगातार तीन सप्ताह तक मार्केट संपुर्णतः बंद होने की जानकारी दी गई। आगामी 18 मई से सूरत टेक्सटाईल मार्केट खोलने की परमिशन प्रतिनिधि मंडलने सी.आर.पाटील से मांगी। फोस्टा प्र्तिनिधियों ने सरकार द्वारा दि गई गाईडलाईन का सख्ती से पालन करने में सहकार करने का भी आश्वासन दिया गया। 
फोस्टा प्रतिनिधि के निवेदन के बाद सांसद पाटील ने उन्हे आश्वासन दिया और गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी से टेलिफोनिक संपर्क करके सूरत टेक्सटाईल मार्केट शुरू करने संबंधित चर्चा की। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया की आगामी मीटींग में मार्केट खोलने के बारे में चर्चा कर सकारात्मक निर्णय लिया जायेगा। 
उल्लेखनिय है की सूरत की सभी टेक्सटाईल मार्केट राज्य सरकार के मिनी लॉकडाउन के आदेश के बाद 28 अप्रैल से संपुर्णतः बंद रही है। मार्केट में व्यापारीक गतिविधि बंद होने से व्यापारीओं को काफि आर्थिक नुकासान उठान पडा। शादी तथा सिजन का धंधा व्यापारी नही कर पाए। अगर अब मार्केट नही खुले तो श्रमिक और कारीगरों की आर्थिक हालत बहुत खराब होगी। शहर में पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के केस घटना शुरू हुआ है। व्यापारी कोरोना गाईडलाईन और एसओपी का पालन करने के साध ही दुकान खोलेंगे और प्रशासन को संपुर्ण साध सहयोग देंगे। 
Tags: