सूरत के माईक्रो कन्टेनमेन्ट क्षेत्रे में अब मनपा, पुलिस और एसआरपी द्वारा कडाई से होगी जांच

सूरत के माईक्रो कन्टेनमेन्ट क्षेत्रे में अब मनपा, पुलिस और एसआरपी द्वारा कडाई से होगी जांच

शहर में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिन क्षेत्र में सबसे अ‌धिक पोजिटिव केस है उन माईक्रो कन्टेमेन्ट क्षेत्र में होम कोरोन्टीन नियम का भंग करनेवालों की अब मनपा अधिकारी और पुलिस विभाग संयुक्त रूप से जांच करेगी।

होम कोरोन्टीन का भंग करनेवालो के खिलाफ होगी पुलिस शिकायत
शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातर बढ़ रही है प्रशासन संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिन क्षेत्र में सबसे अ‌धिक पोजिटिव केस है उन माईक्रो कन्टेमेन्ट क्षेत्र में पोजिटिव मरीज नियम का भंग तो नही कर रहे उसकी जांच के लिए अब मनपा अधिकारी और पुलिस विभाग संयुक्त रूप से आईलेन्ड पोलिसी के तहत कार्यवाही करेगी। माईक्रो कन्टेनमेन्ट क्षेत्र में एसआरपी की अतिरिक्त जवान भी तैनात करके लोगों की आवाजाही कम से कम करने का प्रयास किया जायेगा। 
मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने जानकारी देते हुए कहा की सूरत महानगरपालिका द्वारा जहा पर कोविड-19 के पो‌जिटिव केस है वहा क्षेत्र माईक्रो केन्टेनमेन्ट घोषित किया गया है। उन सभी माईक्रो केन्टेनमेन्ट क्षेत्र में संबंधित जोन के डेप्युटी कमिशनर, जोनल चीफ, और लेकल डेप्युटी पुलिस आयुक्त, आसि.पुलिस आयुक्त के साथ मुलाकात करने का निर्णय लिया है। तमाम माईक्रो केन्टेनमेन्ट क्षेत्र में पुलिस तैनात रहेगी कोई भी माईक्रो केन्टेनमेन्ट क्षेत्र में पोजिटिव मरिज द्वारा नियम का भंग करेगा तो उसके खिलाफ अपराध दर्ज होगा। 
शहर में कोरोना का सबसे अधिक संक्रमित क्षेत्र अश्विनिकुमार ( वराछा- ए जोन),  कतारगाम गांमतल (कतारगाम जोन),  हरीपुरा (सेन्ट्रल जोन) पांडेसरा और वडोदा ( उधना जोन), गोडादार और डिंडोली (लिंबायत जोन), वेसू और अलथाणा (अठवा जोन) पुणा सीमाडा (वराछा-बी जोन) है। उपरोक्त जोन में संक्रमित क्षेत्र में एसआरपी जवानो का बंदोबस्त तैनात किया जायेगा। यह व्यवस्था तीन लेयर में तैयार की जायेगी। पहले लेयर में माईक्रो कन्टेन्मेन्ट क्षेत्र, दुसरे लेयर में बफर क्षेत्र और तीसरे लेयर में आउटर रींग बनाकर आईलेन्ड पोलीसी के तहत लोगों की आवाजाही कम से कम हो इस प्रकार की व्यवस्था तैयार की जायेगी। सूरत महानगरपालिका और शहर पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से यह कामगीरी करनी होगी। इन कामगीरी के दौरान सामाजिक दुरी, मास्क, हेन्ड हाईजिन जैसी सामाजिक पोलिसी का पालन करना होगा। 
सूरत महानगरपालिका क्षेत्र में सब्जी मार्केट, हीरा उधोग के युनिट, फेक्टरी, टेक्सटाईल मार्केट,  शनिवारी बजार, रविवारी बजार,  जैसे बजारों में एवं जहा अधिक भीड भाड होती है वैसे पान के गल्ले, रेस्टोरोन्ट पर सूरत महानगरपालिका की टीम और पुलिस विभाग की टीम संयुक्त रूप से मुलाकात लेगी। कोविड गाईडलाईन और एसओपी का भंग करनेवालों के खिलाफ एकेडमिक एक्त के तहत पुलिस शिकायत दर्ज की जायेगी। 
Tags: