अब सी-प्लेन को मरम्मत के लिये मालदीव ले जाना नहीं पड़ेगा, जानें कहां की गई व्यवस्था

अब सी-प्लेन को मरम्मत के लिये मालदीव ले जाना नहीं पड़ेगा, जानें कहां की गई व्यवस्था

मालदीव नहीं ले जाने के कारण बचेगा फ्यूल का खर्च, यात्रियों को मिलेगी तेज सुविधा

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट सी-प्लेन को अब मरम्मत के लिए बाहर नहीं ले जाना पड़ेगा। क्योंकि अब सी-प्लेन की मरम्मत साबरमती रिवरफ्रंट पर ही हो सकेगी। अहमदाबाद के रिवरफ्रंट से केवड़िया को जोड़ने वाले इस सी-प्लेन को स्टेच्यु ऑफ यूनिटी देखने के लिए शुरू किया गया था। इस सी-प्लेन के शुरू होने से गुजरात की प्रजा को एक नया ही अनुभव मिला था। हालांकि इस सी-प्लेन को बार-बार मरम्मत की जरूरत पड़ती थी। इसके लिए इसे बाहर लेकर जाना पड़ता था। हालांकि अब अहमदाबाद रिवरफ्रंट पर ही सी-प्लेन के जेटी के पास ही इसका मेंटेनन्स प्लेटफॉर्म भी बनाया जा रहा है। जिससे की बार-बार इसे मरम्मत करवाने के लिए मालदीव ना लेकर जाना पड़े। 
सी-प्लेन के लिए 40 फीट लंबा और 6 फीट चौड़ा मेंटेनन्स प्लेटफॉर्म शुरू किया गया है। इसके पहले इसे मरम्मत के लिए मालदीव भेजा जाता था। जिसके चलते फ्यूल की काफी बरबादी होती थी। इसके अलावा यात्रियों को भी कई बार प्लेन के मेंटेनन्स के लिए गए होने के कारण बिना सी-प्लेन का आनंद लिए ही जाना पड़ता था। हालांकि अब मेंटेनन्स प्लेटफॉर्म बन जाने के कारण यात्रियों को भी अधिक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 
बता दे की स्टेच्यु ऑफ यूनिटी की यात्रा को और भी ज्यादा यादगार बनाने के लिए अहमदाबाद में सी-प्लेन का उदघाटन किया गया था। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इस सी-प्लेन की यात्रा करके इसका उदघाटन किया था।