अब पेट्रोल की नहीं हो सकेगी चोरी, IOCL ने की यह खास व्यवस्था

अब पेट्रोल की नहीं हो सकेगी चोरी, IOCL ने की यह खास व्यवस्था

30 हजार से अधिक पेट्रोल पंप को ऑटोमेटिक कर ग्राहकों की समस्या दूर करने का किया दावा

देश भर में पिछले कई समय से उपभोक्ताओं द्वारा पेट्रोलपंप पर कर्मचारियों द्वारा कट मारे जाने की शिकायतें सामने आती रही है। ग्राहक का ध्यान थोड़ी देर के लिए भी यहाँ से वहाँ हो तो पेट्रोलपंप के कर्मचारी अपना उल्लू सीधा कर लेते है। जिसके चलते ग्राहकों को पेट्रोल कम मिलने की शिकायत भी रहती थी। इन सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुये इंडियन ऑइल के देशभर के 30 हजार पेट्रोलपंप पर धोखाधड़ी नहीं हो सकेगी।  
इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने दावा किया है की उन्होंने एक ऐसी सिस्टम का इजात किया है, जिसकी सहायता से वह सभी पेट्रोलपंप की केन्द्रीय स्तर पर मॉनिटरिंग कर सकेगे। इसके लिए उन्होंने देशभर में 30 हजार से भी अधिक पेट्रोलपंप को ओटोमेटिक कर दिया है। कंपनी का कहना है कि इस तरह से ग्राहकों जितनी रकम अदा करेंगे, उन्हें उतनी ही कीमत का पेट्रोल या डीजल मिलेगा। बस ग्राहकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि जब भी वह पेट्रोल या डीजल भराए तो मीटर जीरो से ही शूरु हो। 
कंपनी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने लोगों की समस्या को दूर करने के लिए ही सभी पेट्रोल पंप को केन्द्रीय कृत करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है की सभी ग्राहकों की उनकी कीमत के अनुसार ही पेट्रोल या डीजल मिले। 
Tags: India