अब बना कुत्ते का भी मंदिर, इसके पीछे की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

अब बना कुत्ते का भी मंदिर, इसके पीछे की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

अपने कुत्ते के याद में एक मालिक ने बनवाया एक मंदिर, खुद ही करते है साफ सफाई

इंसान और प्रकृति के बीच एक परस्पर संबंध है। प्रकृति के हर घटक एक दूसरे से जुड़े हुए है। पहले के समय इंसान जीवनयापन के लिए बहुत से जानवरों पर निर्भर हुआ करता था पर आज ये बहुत कम देखने को मिलता है। इसके बाद भी कुछ जानवर है जो आज भी मनुष्यों के साथ रहते है। इनमें कुत्तों को इंसान का सबसे वफादार साथी माना जाता हैं। इंसान भी उन्हें बेहद प्यार करते हैं। यहां तक कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो हद से ज्यादा कुत्तों से प्यार करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। तमिलनाडु के रहने वाले 82 वर्षीय मुत्तु के पास करीब 11 सालों से एक कुत्ता था, जिसका नाम उन्होंने टॉम रखा था।
आपको बता दें कि ये दोनों एक दूसरे के बगैर नहीं रहते थे। मुत्तुु भी अपने टॉम को ठीक घर के सदस्यों की तरह रखते थे। कुछ महीनों पहले किसी बीमारी के कारण टॉम की मौत हो गई। अब अकेले पड़ गए मुत्तु अक्सर अपने टॉम और उसके साथ बिताए पलों को याद करते रहते हैं। इतना ही नहीं अपने कुत्ते की याद में उनका रो रोकर बुरा हाल हो गया था। अपने टॉम की याद में मुत्तु ने 80 हजार खर्चकर एक मंदिर ही बनवा डाला। उन्होंने तमिलनाडु के शिवगंगा में पालतू कुत्ते टॉम के लिए अपने खेत में मंदिर बनाया है। जिसकी वो रोजाना साफ सफाई और देखरेख करते हैं।
गौरतलब है कि अपने कुत्ते की याद में उसके मालिक द्वारा बनाया यह मंदिर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे लेकर लोग भावुक हो रहे है और अन्य कुत्ताप्रेमी इस कदम की जमकर सराहना कर रहे है। साथ ही लोग टॉम के मालिक की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग बेहद इमोशनल हो रहे हैं।