अभ्यास मैच नहीं खेलना हमारे लिए नुकसानदायक : पुजारा

अभ्यास मैच नहीं खेलना हमारे लिए नुकसानदायक : पुजारा

गेंदबाजो को वर्कलोड के अनुसार ढलने की जरूरत, तैयारियों के लिए कम समय मिलने से हो रहा है नुकसान

साउथम्पटन,(आईएएनएस)| भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलना टीम के लिए नुकसान भरा रहा लेकिन उन्हें भरोसा है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से डब्ल्यूटीसी का फाइनल म्मुकाबला खेलना है।
पुजारा ने कहा, "अभ्यास मैच नहीं खेलने से नुकसान हुआ लेकिन यह ऐसा है जिसपर हमारा नियंत्रण नहीं है। महामारी के कारण यह कठिन समय है। सबसे जरूरी बात यह है कि खेल चल रहा है और हम फाइनल मुकाबला खेल पाएंगे।" उन्होंने कहा, "तैयारियों के लिए कम समय मिलने से नुकसान हुआ लेकिन अगर आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं तो भले ही परिस्थितियां अनुकूल नहीं भी रहें तो भी आप अच्छा कर सकते हैं। हम काफी आश्वस्त हैं।"
पुजारा ने कहा, "गेंदबाजों के लिए वर्कलोड में ढलना जरूरी है। बल्लेबाज के लिए मध्य में समय बिताना महत्वपूर्ण है। हमारे पास अभ्यास पिच उपलब्ध है।" न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से कीवी टीम को मदद मिली है। टेलर ने कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से मदद मिली। खिलाड़ियों ने यहां के वातावरण का अनुभव लिया जिससे उनकी तैयारी हुई। इससे टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा है।" कोरोना महामारी के कारण भारतीय टीम को किसी स्थानीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिला।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: