गूगल पे से पैसा ही नहीं लापता व्यक्ति भी मिलता है, जानिये गुमशुदा युवक की रोचक दास्तां

गूगल पे से पैसा ही नहीं लापता व्यक्ति भी मिलता है, जानिये गुमशुदा युवक की रोचक दास्तां

घर से बिना बताये घूमें निकला युवक गूगल पे की मदद से पकड़ में आया

आज तक आपने गूगल पे का उपयोग पैसे लेने देने के लिए किया होगा और शायद ही सोचा हो कि ये किसी और काम आ सकता है, वो भी घर से भागे किसी व्यक्ति को मिलवाने जैसे बड़े काम में पर कच्छ जिले के भुज के माधापार क्षेत्र में ऐसा ह कुछ हुआ हैं। महाप्रभु नगर निवासी सुरेंद्रसिंह रणसिंह सोढ़ा ने अपने भाई दशरथ सिंह रणसिंह सोढ़ा (उम्र25) की बिना किसी को बताए घर से कही चले जाने की शिकायत भुज शहर के ए डिवीजन पुलिस स्टेशन में लिखाया था।


इस मामले में जांच के दौरान गूगल पे ने बहुत अहम भूमिका निभाई और पुलिस को लापता दशरथ की जानकारी मिली। जाँच में पता चला कि अपने घर से लापता दशरथ सिंह सोढ़ा ने जूनागढ़ के भवनाथ की तलहटी में गूगल पे के जरिए भुगतान किया था। इसके बाद डीएसपी प्रदीपसिंह जडेजा के मार्गदर्शन में भावना पीएसआई महिपतसिंह चुडासमा, एलसीबी पीआई भाटी सहित स्टाफ ने जांच की। इसके बाद उन्हें जूनागढ़ एसटी बस स्टैंड से लापता हुआ दशरथ सिंह सोढ़ा नाम का युवक मिला।


पुलिस ने युवक को विश्वास में लिया और पूछताछ करने पर उसने कबूल किया कि वह भुज का रहने वाला है और बिना किसी को बताए घर से घुमने निकल गया था और भुज से जूनागढ़ आ गया था। यहाँ गिरनार पर दत्तात्रेय के दर्शन कर जूनागढ़ के द्वारका जाने वाला था। इस बात की जानकारी परिजनों को देने के बाद युवक को परिवार से मिला दिया गया।