दो साल से नहीं हुई कमाई, इस बार की होली से है इन कलाकारों को उम्मीद

दो साल से नहीं हुई कमाई, इस बार की होली से है इन कलाकारों को उम्मीद

बीते दो साल कोरोना काल में होली के अवसर पर फागुन उत्सव या रंगोत्सव कार्यक्रम नहीं हुए, इन कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले कलाकारों को बड़ा आर्थिक झटका

होली का त्योहार चंद कदम की दूरी पर है। बीते दो साल कोरोना के कारण होली आने असली रंग में नहीं थी। न ही लोग उस उत्साह से होली का आनंद ले पाए। अब दो साल के अंतराल के बाद लोगों में होली को लेकर उत्साह देखा जा सकता है। वहीं बीते दो साल कोरोना काल में होली के अवसर पर फागुन उत्सव या रंगोत्सव कार्यक्रम नहीं हुए, जिससे इन कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले कलाकारों को बड़ा आर्थिक झटका लगा।  अब इस साल जब होली पुराने रूप में मनाई जानी है तब राजस्थान से सूरत आए कलाकारों ने कहा कि अब इस साल अच्छे कार्यक्रमों से गत वर्ष की आर्थिक क्षति की भरपाई होने की संभावना है। हर साल होली के अवसर पर वर्तमान में सूरत में रहने वाले राजस्थानी परिवारों द्वारा रंगोत्सव  मनाया जाता है।  होली-धुलेती राजस्थानी लोगों का सबसे बड़ा त्योहार है, जिसे ये लोग बड़े धूमधाम से मानते है और कार्यक्रमों का आयोजन करते है और राजस्थान के कलाकारों को बुलाते हैं। 
होली-उत्सव के दौरान सूरत आई राजस्थान की कलाकार लवली विक्रमसिंह ने बताया कि सूरत में होली के दौरान जितनी कमाई होती है उतनी राजस्थान में पूरे साल में नहीं हो पाती। कलाकारों के लिए सूरत बहुत महत्वपूर्ण है। हम पिछले दो साल में कोरोना के कारण सूरत नहीं आ सके कलाकार आर्थिक संकट से जूझ रहे है। गुजारा करना बहुत मुश्किल था। हालांकि इस साल सूरत में अच्छे कार्यक्रम देखने को मिले हैं। ऐसे में कलाकारों को उम्मीद हैं कि जो कमाई ये पिछले साल नहीं कर पाए, हम इन दस-पंद्रह दिनों में कमाई कर लेंगे।
Tags: Holi