कोरोना का नया म्यूटेशन कर सकता है एक साथ 6 से 7 लोगों को संक्रमित

कोरोना का नया म्यूटेशन कर सकता है एक साथ 6 से 7 लोगों को संक्रमित

एक साथ पूरे परिवार में फैलने लगा है संक्रमण, एक साथ 6 से 7 लोगों में फ़ेल सकता है संक्रमण

गुजरात में बढ़ रहे कोरोना के कारण राज्य सरकार की चिंता में काफी इजाफा हो चुका है। क्योंकि चुनाव के बाद जिस तरह से कोरोना के केसों में इजाफा हुआ है, उसके कारण राज्य सरकार को काफी परेशान होना पड़ रहा है। चुनाव के पहले जहां रोज के 300 से 350 केस सामने आ रहे थे, अब रोज आने वाले केस की संख्या 2000 से अधिक हो चुकी है। 
कोरोना के नए वेरिएंट के कारण डॉक्टरों ने एक चेतावनी जाहीर की है। सीनियर डोकटरों के चेतावनी के अनुसार, अप्रैल के अंत तक में कोरोना के केसों की संख्या में कोई कमी नहीं आएगी। उसमें भी जिस तरह से लोग लापरवाह होकर घूम रहे है, समस्या में और भी ज्यादा इजाफा होगा। उनका कहना है की भारत और गुजरात में जो कोरोना का नया म्यूटेशन सामने आया है वह एक साथ 6 से 7 लोगों को संक्रमित कर सकता है और यह काफी खतरनाक है। 
महत्व की बात तो यह है की राजकोट में कोरोना की पेटर्न बदल रही है और एक साथ परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के केस सामने आए है। राजकोट में 30 से भी अधिक परिवार कोरोना के इस नए स्ट्रेन की चपेट में आ चुके है। कोरोना के संक्रमण को काबू में लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा रात्री कर्फ़्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लोगों को भीड़-भाड़ ना करने और मास्क तथा सामाजिक अंतर के नियमों का पालन करने की अपील की है। 
Tags: 0