अपने घर में नहीं बल्कि ट्विटर के ऑफिस में ही सो रहे हैं मस्क, ये है इसकी वजह

अपने घर में नहीं बल्कि ट्विटर के ऑफिस में ही सो रहे हैं मस्क, ये है इसकी वजह

मस्क का एक ट्विट सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया कि वो इन दिनों ऑफिस में रात बिता रहे, हालांकि बाद में डिलीट किया ट्विट

ट्विटर को अपने कब्जें में लेने के साथ ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने इस में बहुत से बदलाव लाने शुरू कर दिए। इसके लिए उन्होंने अपने बचे हुए कर्मचारियों को दिन दुगनी और रात चौगनी मेहनत करने को कहा है और इसी कारण कर्मचारी ऑफिस में ही दिन और बिताने को मजबूर है। इस बीच मस्क का एक ट्विट सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया कि वो इन दिनों ऑफिस में रात बिता रहे हैं। मस्क ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि वह सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर मुख्यालय में सो रहे हैं। उनका यह ट्वीट उन खबरों के बाद आया है कि नए बॉस के डर से ट्विटर के कर्मचारी ऑफिस में सोने को मजबूर हैं।

इस कारण मस्क ऑफिस में सो रहे हैं


जानकारी के मुताबिक ट्विटर पर कब्जा करने के बाद एलन मस्क एक के बाद एक बदलाव कर इसे नया रूप देने को लेकर चर्चा में रहे। उनके कुछ फैसलों की आलोचना भी हुई थी। मस्क के ऑपरेशन क्लीन से बचने के लिए कंपनी के कर्मचारियों के रात में ऑफिस में सोने की खबरें आई थीं। लेकिन कर्मचारियों की तो बात ही छोड़िए, अब तो ट्विटर के बॉस ने भी मान लिया है कि वह खुद ऑफिस में रात बिताते हैं। इसका कारण बताते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं ट्विटर मुख्यालय में तब तक सो रहा हूं जब तक कंपनी में सब कुछ ठीक नहीं हो जाता।' हालांकि बाद में इस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया।

टेकओवर के बाद वायरल हुई तस्वीरें


माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कमान संभालने के बाद, एलोन मस्क ने बड़े पैमाने पर छंटनी की और कंपनी में बने कर्मचारियों को काम की समय सीमा दी। सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण के एक हफ्ते बाद एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें कथित तौर पर एक ट्विटर कार्यकारी को कार्यालय में स्लीपिंग बैग में सोते हुए दिखाया गया था। हालांकि यह कहना मुश्किल है कि यह फोटो किस ट्विटर ऑफिस की और कब की है।

प्रति सप्ताह 80 घंटे काम करने की आवश्यकता है


ट्विटर के अधिग्रहण के बाद एलन मस्क द्वारा जारी किए गए आदेश कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों पर पहाड़ गिरने जैसा था। मस्क ने ट्विटर के आधे कर्मचारियों की छंटनी के तुरंत बाद एक और फरमान जारी किया। जिसमें उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि कंपनी के कर्मचारियों को अब सप्ताह में 80 घंटे काम करने के लिए तैयार रहना होगा। यानी आपको दिन में 16 घंटे काम करना होगा। इसके साथ ही एलन मस्क ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा पर भी ब्रेक लगाने का फैसला किया।

44 अरब में ट्विटर का अधिग्रहण


फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट (एलोन मस्क नेट वर्थ) के अनुसार 196.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर डील को अंतिम रूप दिया। डेलावेयर अदालत के एक आदेश के अनुसार, उन्होंने मौजूदा शर्तों के आधार पर $44 बिलियन में ट्विटर का अधिग्रहण किया। उन्होंने कंपनी संभालने के साथ ही सीईओ पराग अग्रवाल समेत तीन वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।