मुंबई : डीआरआई की टीम ने 50 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

दोनों नागरिक 7.9 किलो हेरोइन अवैध रूप से लेकर आए थे

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आये दिन ड्रग्स और तस्करी की चीजें पकड़ाती रहती हैं। अब आज फिर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की एक टीम ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जिम्बाब्वे के दो लोगों को 50 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। ये दोनों नागरिक 7.9 किलो हेरोइन अवैध रूप से लेकर आए थे।

एक महिला, एक पुरुष गिरफ्तार


इस मामले में एक अधिकारी ने कहा कि डीआरआई के मुंबई डिवीजन की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई हवाई अड्डे पर इथियोपिया के अदीस अबाबा के एक पुरुष और एक महिला की जांच की थी। इन दोनों यात्रियों के सामान की जांच के दौरान कुछ पैकेट मिले। इस पैकेट में ब्राउन पाउडर था। ये पैकेट ट्रॉली बैग में छिपाकर रखे गए थे।

50 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद


अधिकारी ने कहा, जांच में पुष्टि हुई है कि ये पैकेट हेरोइन के हैं और इनका कुल वजन 7.9 किलोग्राम है। जब्त मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 50 करोड़ रुपये आंकी गई है।

आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया


उन्होंने कहा कि आरोपियों को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट (एनडीपीएस एक्ट) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।