मुंबई : गरबा खेलते-खेलते उजड़ा परिवार, पहले बेटे की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत, बेटे के गम में पिता का भी स्वर्गवास

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

बीते दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके है, गरबा या डंडिया खेलते-खेलते दिल का दौरा पड़ने से मर रहे हैं लोग

इस समय देशभर में माता शक्ति के विभिन्न रूपों को पूजे जाने वाले पर्व 'नवरात्रि' की धूम मची हुई है। कोरोना के कारण दो सालों तक प्रतिबंधित रूप से नवरात्रि मनाने के बाद इस साल फिर से बिना किसी प्रतिबंध के नवरात्रि मनाने का उत्साह अलग ही देखा जा रहा है। खास कर गुजरात में, नवरात्रि और गरबे की अलग ही धूम मची हुई है। लोग जमकर गरबा खेल रहे है। हालांकि इस बीच बीते कुछ दिनों से कई खबरें ऐसी आई हैं जिसमें गरबा खेलते खेलते युवक की मौत हो गयी है. एक दिन पहले सूरत में ही एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ घर के अन्दर पत्नी के साथ गरबा खेल रहे युवक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. अब ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है. विरार में डांडिया खेलते समय तबीयत बिगड़ने पर 35 वर्षीय मनीष जैन की अपने पिता के सामने मौत हो गई। बेटे की मौत से गहरा सदमा पहुंचे पर 66 वर्षीय पिता की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।


आपको बता दें कि इस मामले में रानाला थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक माने ने बताया कि विरार निवासी मनीष जैन (उम्र 35 वर्ष) आभूषण बनाने व का व्यवसाय करते थे. विरार स्थित ग्लोबल सिटी में नवरात्रि का आयोजन किया गया। मनीष शनिवार की रात यहां अपने परिवार के साथ डांडिया खेलने आया था। लेकिन डांडिया खेलते समय उन्हें उल्टी हो गई और उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसलिए पिता, दोस्त मनीष को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन मनीष की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना से मृतक मनीष के पिता नरपत जैन (आयु 66 वर्ष) को अपने बेटे की मृत्यु का गहरा सदमा लगा और उन्हें भी दिल का दौरा पड़ा, जिससे उसकी भी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है और आगे की जांच कर रही है।

मुलुंड में गरबा खेल रहे एक गुजराती युवक की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत


आपको बता दें कि डोंबिवली निवासी ऋषभ भानुशाली (उम्र 27) ने एमबीए किया था और बोरीवली में एक निजी कंपनी में कार्यरत था। वह मुलुंड के कालिदास मैदान में डांडिया रास खेलने गए थे। ऋषभ को अचानक सीने में दर्द हुआ। एसिडिटी हो गई है यह सोचकर उसने कोल्ड ड्रिंक पी ली। लेकिन सीने का दर्द कम नहीं हुआ। ऋषभ को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में भर्ती होने से पहले उन्होंने अंतिम सांस ली।

बुलढाणा में गरबा खेलते समय होटल के एक व्यापारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत


बुलढाणा के वीरसावरकर चौक पर होटल पेशेवर विशाल पधारिया (47) बीती रात गरबा खेल रहे थे तभी उन्हें चक्कर आने लगे. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने विशाल को मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें