मुंबई : न्हावा शेवा बंदरगाह से 300 किलो हेरोइन बरामद

डीआरआई द्वारा विभिन्न स्थानों की जांच और छापेमारी जारी

देश में नशा विरोधी अभियान के तहत राजस्व खुफिया निदेशालय को एक बड़ी कामयाबी मिली है। डीआरआई ने शुक्रवार रात जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह या न्हावा शेवा बंदरगाह पर छापेमारी की। इस छापेमारी में करोड़ों की कीमत वाली 300 किलो हेरोइन बरामद की गई है। सूत्रों के अनुसार अभी भी डीआरआई द्वारा विभिन्न स्थानों की जांच और छापेमारी की जा रही है। जब्त नशीले पदार्थों की कीमत दो हजार करोड़ रुपये आंकी गई है।
आपको बता दें कि इससे पहले मार्च में भारतीय तटरक्षक बल और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने केरल में विजिंजम के तट पर जब्त एक श्रीलंकाई नाव से 500 किलोग्राम हेरोइन, पांच एके -4 राइफल और एक पत्रिका जब्त की थी। पिछले एक साल में भारत में मादक पदार्थों की तस्करी कई गुना बढ़ गई है। सूत्रों के अनुसार देश में सरकार और अधिकारी कोरोना महामारी से लड़ने में व्यस्त होने से मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कानून एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है।
गौरतलब है कि नवी मुंबई में बंदरगाह सरकार के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट द्वारा संचालित है। इस बंदरगाह पर महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों से कई कंटेनर आते हैं। दुनिया भर में कंटेनरों के आयात और निर्यात में यह बंदरगाह बहुत महत्वपूर्ण है।