बैंक में पड़े थे 1 करोड़ से भी अधिक रुपए, पर चोरों ने उठाए मात्र इतने रुपए; जानें हैरान कर देने वाला मामला

प्रतिकात्मक तस्वीर

गुजरात में पिछले कई समय से चोरी की घटना की संख्या काफी बढ़ती हुई नजर आ रही है। यह सिलसिला साल 2021 के आखिरी दिन भी जारी रहा। साल 2021 के अंतिम दिन भी अहमदाबाद शहर के कालूपुर सर्कल के पास आई बैंक में से लाखों की चोरी की घटना सामने आने से पुलिस तंत्र एक्शन में आ गया है। साल के अंतिम दिन बैंक खुलने के साथ ही बैंक कर्मचारियों ने पुलिस को फोन कर के बैंक में से 9.75 लाख की चोरी किए होने की जानकारी दी थी।  
(Photo Credit : sandesh.com)

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी। हालांकि घटनास्थल पर पहुँचते ही पुलिस भी चौंक गई थी। क्योंकि बैंक में सभी पैसों की जगह सिर्फ कुछ ही रुपए बैंक में से निकाले गए थे। यही नहीं अन्य तिजोरी का हेंडल भी वहीं पड़ा था। ऐसे में पुलिस को सारी घटना बैंक के किसी अंदर के ही आदमी द्वारा किए गए होने की आशंका गई थी। क्योंकि बैंक में 1.60 करोड़ कैश थे, हालांकि इसमें से चोर ने मात्र 9.75 लाख की ही चोरी की थी।
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना की सच्चाई जानने का प्रयास किया, तो मालूम चला की जिस समय यह घटना हुई उस दौरान के सीसीटीवी फुटेज के बेकअप ही नहीं थे। हालांकि पुलिस द्वारा अब बैंक के बाहर आए क्रॉसरोड पर आए सीसीटीवी के आधार पर पुलिस चोरों तक पहुँचने का प्रयास कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें