रक्षाबंधन पर मोदी ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, महिला उद्यमियों के लिए किया बड़े पैकेज का ऐलान

रक्षाबंधन पर मोदी ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, महिला उद्यमियों के लिए किया बड़े पैकेज का ऐलान

महिला उद्यमियों के लिए जारी किया 1625 करोड़ का आर्थिक पैकेज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लिया आत्मनिर्भर नारी-शक्ति कार्यक्रम में हिस्सा

जल्द ही रक्षाबंधन का त्योहार आ रहा है और इसके पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए महिला उद्यमियों के लिए एक भारी पैकेज जारी किया था। जिसकी सहायता से महिला उद्यमी और भी आगे बढ़ सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आत्मनिर्भर नारी-शक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने महिला उद्यमियों के लिए 1,625 करोड़ रुपये जारी किए। पीएम मोदी ने दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से संबद्ध महिला स्वयं सहायता समूहों की महिला सदस्यों के साथ बातचीत की और राष्ट्र को संबोधित भी किया।
पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए महिलाओं में उद्यमिता बढ़ाने के लिए आज भारी आर्थिक मदद दी गई है। ऐसे लाखों समूहों को 1,600 करोड़ रुपये से अधिक भेजे गए हैं, चाहे वह खाद्य प्रसंस्करण उद्यम हों, महिला किसान 'उत्पादक' संघ हों या अन्य स्वयं सहायता समूह हों।
मोदी ने कहा, 'कोरोना में हमारी बहनों ने जिस तरह से स्वयं सहायता समूहों के जरिए देशवासियों की सेवा की है वह अभूतपूर्व है। चाहे वह मास्क और सेनेटाइजर बनाना हो, जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाना हो, जागरुकता फैलाना हो, सखी समूहों का हर तरह से योगदान अतुलनीय रहा है। जब हमारी सरकार आई तो हमने देखा कि देश में ऐसी लाखों बहनें हैं जिनके बैंक खाते नहीं हैं, जो कि बैंकिंग प्रणाली से बहुत दूर है। इसलिए हमने पहले जनधन खाता खोलने के लिए एक बड़ा अभियान शुरू किया।