शिक्षक और अभिभावकों के लिए मोबाइल बन रहा है बड़ा सरदर्द, स्कूल चालू होने पर भी नहीं छूट रहा छात्रों के हाथ से फोन

स्कूल संचालकों द्वारा अभिभावकों को दिये गए कड़े निर्देश

पिछले डेढ़ साल से कोरोना महामारी के कारण सभी छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई का सहारा लेना पड़ा था। हालांकि कोरोना के केसों के कम होने के बाद सरकार द्वारा स्कूल खोलने की अनुमति भी दे दी गई है। स्कूलों के खुलने से पहले की ही तरह पढ़ाई चालू हो गई है। हालांकि स्कूलों के खुलने के बाद भी छात्रों के हाथ से मोबाइल छुड़वाना एक बड़ा सरदर्द हो गया है। ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाने के बाद भी कई छात्र अपने बैग में मोबाइल लेकर स्कूल पहुँच रहे है। ऐसे में स्कूलों ने इन छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का फैसला लिया है।
कोरोना काल में छात्रों की पढ़ाई के लिए मोबाइल काफी सहायक साबित हुआ था। मोबाइल द्वारा ऑनलाइन एज्यूकेशन के जरिये ही छात्रों ने अपनी पढ़ाई चालू राखी थी। हालांकि स्कूल चालू हो जाने के बाद भी कई छात्र स्कूलों में फोन लेकर जा रहे है। ऐसे में स्कूल के शिक्षकों के लिए यह काफी परेशानी का सबक बन रहा है। यदि इन छात्रों को समय पर ना रोका गया तो उनका देखकर अन्य छात्र भी फोन लेकर आने लगेगे। ऐसे में स्कूलों द्वारा ऐसे बालकों के अभिभावकों को निर्देश दिये गए है। 
स्कूलों द्वारा अभिभावकों से तथा छात्रों से इस तरह की भूल को दोबारा ना दोहराने को कहा गया है। इसके अलावा यदि फिर से ऐसा होता है तो कडक कदम उठाए जानी की चेतवानी भी दी गई है।

Tags: Gujarat