66 साल के हुए मेगास्टार चिरंजीवी, जन्मदिवस पर नई फिल्म के पोस्टर का हुआ अनावरण

66 साल के हुए मेगास्टार चिरंजीवी, जन्मदिवस पर नई फिल्म के पोस्टर का हुआ अनावरण

हैदराबाद, (आईएएनएस)| मेगास्टार चिरंजीवी रविवार को 66 साल के हो गए, उन्हें मशहूर हस्तियों, प्रशंसकों और फॉलोअर्स ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। कई फिल्मी हस्तियों और अभिनेता के प्रशंसकों ने उन्हें बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। हैशटैग हैशटैग एचबीडी मेगास्टार चिरंजीवी रविवार सुबह से ही ट्रेंड कर रहा है।
चिंरजीवी ने अपने प्रशंसकों से उनके जन्मदिन पर तीन पौधे लगाने की अपील की। चिरंजीवी ने ट्वीट किया, "हम सभी इसी प्रकृति मां के ऋणी हैं। जलवायु परिवर्तन और वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए, आइए पौधे लगाएं और पेड़ लगाएं। इस साल मैं अपने सभी प्यार करने वाले प्रशंसकों से अपने प्यार दिखाने के लिए मेरे जन्मदिन पर तीन पौधे लगाने का अनुरोध करता हूं और हैश्टैग हरा हैतोभराहै को हैश्टैगग्रीनइंडिया चैलेंज अभियान का समर्थन करने के लिए टैग करें।"
दक्षिण के लोकप्रिय अभिनेता महेश बाबू ने चिरंजीवी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि वह अपने अच्छे दोस्त मेहर रमेश और उनके पसंदीदा निर्माता अनिल सुनकारा के निर्देशन कौशल के तहत अपनी फिल्म 'भोला शंकर' के शीर्षक का अनावरण करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। महेश बाबू ने कहा, "आने वाला साल आपके लिए अच्छा स्वास्थ्य और सफलता लेकर आए। शुभकामनाएं सर।"
(Photo Credit : IANS)
प्रमुख दक्षिणी फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने भी चिरंजीवी को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट किए गए अपने वीडियो संदेश में उन्होंने चिरंजीवी की प्रशंसा की और शुभकामनाएं दीं। प्रकाश राज ने कहा, "यह हमारा सौभाग्य है कि आप हमारे बीच हैं। आप फिल्म बिरादरी की ताकत हैं। लव यू 'अन्नया'। आप सभी आनंद, सभी खुशी और शांति के पात्र हैं। आपके प्यारे भाई की ओर से आपको शुभकामनाएं। जन्मदिन मुबारक हो अन्नया।"
फिल्म लेखक और निर्देशक अनिल रविपुडी ने भी चिरंजीवी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, "अभिनय के प्रतीक, तेलुगु सिनेमा में जन आभा और हमारे प्रिय मेगास्टार एट द रेट केचीरूट्वीट्स गारू को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपके सभी आगामी प्रोजेक्ट्स का बेसब्री से इंतजार है।" चिरंजीवी, जिन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है, देश भर में बड़ी संख्या में प्रशंसकों के साथ सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक है।
चिरंजीवी का जन्म आंध्र प्रदेश में कोनिदेला शिव शंकर वर प्रसाद के रूप में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। नरसापुर में स्नातक होने के बाद, उन्होंने अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए 1976 में मद्रास फिल्म संस्थान में प्रवेश लिया। उद्योग में शुरूआती संघर्ष के बाद, उन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय, अच्छे संवाद वितरण, शानदार कॉमिक टाइमिंग और शानदार नृत्य कौशल के साथ शीर्ष पर अपना काम किया। टॉलीवुड में दो दशकों से अधिक समय तक व्यापक लोकप्रियता का आनंद लेने के बाद, चिरंजीवी ने 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी (पीआरपी) लॉन्च करके राजनीति में प्रवेश किया। हालांकि, वह असफल रहे क्योंकि 2009 के चुनावों के दौरान तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश की 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा में पार्टी सिर्फ 18 सीटें जीत सकी थी।
बाद में, चिरंजीवी ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान केंद्रीय मंत्री बने। 2014 के चुनावों के बाद, वह राजनीति में निष्क्रिय हो गए और 2017 में एक्शन-ड्रामा 'कैदी नंबर 150' से फिल्मों में वापसी की। 2019 में, चिरंजीवी ने स्वतंत्रता सेनानी उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी के जीवन पर आधारित पीरियड एक्शन फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' में अभिनय किया था।

Tags: Tollywood