खुद की हार पर विश्वास नहीं कर पाई थी मेरीकॉम विश्वास, जानें क्या कहा

खुद की हार पर विश्वास नहीं कर पाई थी मेरीकॉम विश्वास, जानें क्या कहा

सोशल मीडिया और कोच ने आकर हार के बारे में बताया

भारत की दिग्गज बोकसर मेरीकॉम टोक्यो ओलंपिक्स के प्री-क्वार्टर मुक़ाबले में हारने के साथ ही ओलंपिक में से बाहर हो गई। हालांकि हारने के बाद भी मेरीकॉम काफी खुश नजर आ रही थी। मेरी के चेहरे पर की मुस्कान से कोई भी यह नहीं बता पा रहा था कि वह हार चुकी है। मीडिया द्वारा इस बारे में जब उन्हे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें पता ही नहीं था की वह हार गई है। 
मीडिया से बात करते हुये मेरी ने कहा कि उन्हें सच में नहीं पता था कि वह हार गई है। जब वह बाहर आई तो वह काफी खुश थी। यही नहीं जब उन्हें डोप टेस्ट के लिए भी बुलाया गया तो भी वह काफी खुश थी। पर बाद में जब उन्होंने सोशल मीडिया पर चेक किया तब जाकर उन्हें पता चला कि उनकी हार हुई है। मेरी ने कहा कि डोपिंग के लिए बुलाये जाने के बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया चेक किया तो उन्हें पता चला कि वह हार गई है और तभी उनके कोच छोटेलाल यादव ने भी उनको यह जानकारी दी।
आगे बात करते हुये मेरीकॉम ने कहा कि वह पहले भी इस बोकसर को दो बार हरा चुकी है। उन्हें तो उसके सामने हार का कोई विचार भी नहीं आया था। इस पूरे मुक़ाबले के अंदर निर्णायकों के निर्णय पर भी काफी सवाल उठाए जा रहे है। मेरी ने कहा कि उन्हें बिलकुल यह बात समझ नही आ रही है कि वह किस तरह हार गई। टास्क फोर्स के सदस्यों को क्या हो गया है। वह खुद भी बोक्सिंग टास्क फोर्स की सदस्य है और निष्पक्ष तरह से स्पर्धा हो इस लिए उन्होंने कई सलाह भी दिये है। 
मेरी कहती है कि इसमें सबसे बड़ी निराशाजनक बात यह है कि निर्णायकों के निर्णय के आगे कोई रिव्यू नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं कि थी कि उनकी इस मैच का परिणाम 3-2 आएगा। 
Tags: Boxing