दुष्कर्म की सजा से बचने के लिए पहले महिला से की शादी, गुफा में बनाए संबंध और फिर गला दबाकर की हत्या

जेल में हलफनामा कर युवती से शादी करने की इच्छा की थी जाहीर

भारत भर में पिछले कई समय से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। देश में दुष्कर्म की बढ़ रही इन घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा कड़ी सजा भी दी जा रही है। हालांकि इस बीच एक ऐसी घटना सामने आई है, जो वाकई काफी द्रवित कर देने वाली है। आज भी भारत के कई इलाकों में दुष्कर्म के बाद युवती और परिवार की इज्जत बचाने के लिए लोग दुष्कर्म की घटना की शिकायत करने की जगह समजौता कर लेते है। इस तरह के कई समजौते में दुष्कर्म के आरोपी से ही युवती की शादी करा दी जाती है। ऐसे ही एक समजौते का फायदा उठाकर एक युवक ने अपनी ही प्रेमिका के साथ दूषकर्म कर उसकी हत्या कर दी। 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला राजेश ने बीते साल जून में बबीता नाम की युवती से शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध स्थापित किए थे। जिस केस में उसे गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। हालांकि कुछ समय बाद उसने एक हलफनामे में बबीता से शादी करने की इच्छा जाहीर कर खुद को जेल से मुक्त करवाया और उसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली। हालांकि इस साल जून में बबीता गायब हो गई। जिसकी शिकायत बबीता के परिवार ने दिल्ली पुलिस में दर्ज करवाई। पुलिस की जांच में सामने आया कि पति राजेश जब उसे घुमाने के लिए नैनीताल ले गया तो वहाँ उसने उसकी जान ले ली थी। जिसके बाद नैनीताल पुलिस कि सहायता से दिल्ली पुलिस ने राजेश को हिरासत में लिया। 
पुलिस पूछताछ में राजेश ने बबीता को मारे होने के गुनाह को कबुल करते बताया कि वह बबीता और उसकी माँ से काफी परेशान था। जिसके चलते उसने उसकी हत्या करने का फैसला किया। पुलिस ने बताया कि 12 जून को नैनीताल निकलने के बाद राजेश ने बबीता का फोन बंद कर दिया था। जिसके बाद शहर से कुछ दूर आने के बाद उसने बबीता से किसी एकांत जगह में संबंध स्थापित करने कि इच्छा जताई। वह उसे एक गुफा में ले गया और वहाँ उसके साथ संबंध स्थापित करने के बाद उसकी गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। 
पुलिस ने बताया कि जब उन्होंने बबीता के फोन लोकेशन की जानकारी निकाली तब सारा मामला सामने आया। 12 जुलाई को बबीता और राजेश दोनों की फोन लोकेशन नैनीताल ही बता रहा था। जिसके बाद राजेश ने बबीता का फोन बंद कर दिया था। 
Tags: Rape