मुंबई दौरे पर आई ममता बनर्जी ने किया राष्ट्रगान का अपमान, मुंबई बीजेपी के नेता ने दर्ज कराई शिकायत

(Photo Credit : IANS)

सामने आये वीडियो में ममता दीदी बैठ कर ही राष्ट्रगान शुरू करती नजर आ रही है

साल 2024 के आम चुनाव में जीत हासिल करने की योजना के तहत केंद्र सरकार को घेरने और कांग्रेस को कमजोर दिखाने के लिए तृणमूल कांग्रेस या टीएमसी की सर्वेसर्वा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब दिल्ली के बाद मुंबई के दौरे पर हैं। इसी दौरान सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी का एक विवादित वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि ममता बनर्जी राष्ट्रगान का अपमान कर रही है। दीदी ने राष्ट्रगान बैठकर शुरू किया और उसे पूरा न गाकर गलत शब्दों के साथ आधे पर ही छोड़ दिया। इस वीडियो के कारण ममता बनर्जी के खिलाफ मुंबई में राष्ट्रगान के अपमान को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है।
आपको बता दें कि मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता का एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह राष्ट्रगान शुरू करने के कुछ सेकंड बाद कुर्सी से उठती हैं। इतना ही नहीं 'द्राविड़ उत्कल बंग' के बाद वह जय महाराष्ट्र, जय बिहार और जय भारत बोलकर राष्ट्रगान गाना बंद कर देती हैं। इस पर मुंबई भाजपा के एक नेता की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी बुधवार को बैठकर राष्ट्रगान गाया और इसके बाद चार-पांच छंदों के बाद रुक गईं। उन्होंने राष्ट्रगान का पूरी तरह से अपमान किया है।'
गौरतलब है कि आगामी चुनाव को देखते हुए ममता बनर्जी खूब दौरे कर देश की मुख्य पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से मिल रही हैं। मुंबई दौरे पर बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार से भी मुलाकात कीं। पवार के साथ हुई मुलाकात के दौरान उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी और एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद रहे। इस रणनीतिक मुलाकात के बाद ममता बनर्जी और शरद पवार ने संयुक्त प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें