महाराष्ट्र : आप मानेंगे नहीं; बिल्ली ने बत्ती गुल की और 100 करोड़ का चुना भी लगाया!

महाराष्ट्र : आप मानेंगे नहीं; बिल्ली ने बत्ती गुल की और 100 करोड़ का चुना भी लगाया!

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड में एक बिल्ली ने 100 करोड़ रुपये का चुना लगाया है। सुनने में अजीब लगने वाली यह बात पूरी तरह से सच है। दरअसल पिंपरी चिंचवड में महावितरण पावर ट्रांसफोर्मर में एक बिल्ली घुस गई थी। जिसके चलते ट्रांसफोर्मर में खराबी आ गई और शहर में तकरीबन दस घंटे तक बिजली गुल हो गई थी। बिजली के झटकों के कारण बिल्ली तो घटनास्थल पर ही मृत्यु को प्राप्त हुई थी। हालांकि इसके चलते आकुर्डी, भोसरी और एमआईडीसी इलाके के 60 हजार से अधिक ग्राहकों को बिना बिजली के रहना पड़ा था और कंपनियों को काफी नुकसान हुआ था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, महावितरण के ट्रांसफोर्मर में खराबी हो गई थी, जिसके चलते 60 हजार बिजली ग्राहकों के लिए बिजली का सप्लाय बंद हो गया था। सुबह 6 बजे से ही लोगों का बिजली सप्लाय बंद हो गया था, जो की देर शाम तक वापिस आया था। 
गर्मी के समय में पावर के न होने के चलते नागरिक भी काफी परेशान हो गए थे। इसके अलावा भोसरी और एमआईडीसी में भी कई कंपनियों के लिए बिजली का सप्लाय खंडित हुआ था। जिसके चलते 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुये होने का अनुमान लगाया जा रहा है। एक बिल्ली के कारण यह सभी अव्यवस्था हुई है। इसके अलावा आने वाले समय में भी पावर ट्रांसफर का काम पूर्ण ना होने तक लोड शेडिंग किया जाएगा। जिसके चलते भोसरी एमआईडीसी में 7500 कंपनियों को शनिवार या रविवार तक बार घंटे ही बिजली का सप्लाय मिलेगा।