महाराष्ट्र : पुणे में तकनिकी खामियों के कारण एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट को आई मामूली चोटें

महाराष्ट्र : पुणे में तकनिकी खामियों के कारण एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट को आई मामूली चोटें

प्रारंभिक जांच में तकनीकी खराबी के कारण हादसा होने की बात सामने आई है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से महिला पायलट का इलाज किया गया।

एयर इंडिया से लेकर एयर एशिया, स्पाइसजेट और इंडिगो एयरलाइंस तक पिछले कुछ समय से दिक्कतों की कई शिकायतें आ रही हैं। इंजन से लेकर क्रू केबिन और विंडशील्ड तक की दिक्कतों के बीच महाराष्ट्र में अब एक विमान क्रैश हो गया है। विमान बारामती से क्रैश हुआ था।
जानकारी के मुताबिक यह विमान कावर एविएशन कंपनी का था। हालांकि गनीमत रही कि बारामती से उड़ान भरने वाला यह विमान ट्रेनिंग के लिए था। महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुक के कदबनबारी में भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे में महिला पायलट को मामूली चोटें आई हैं। प्रारंभिक जांच में तकनीकी खराबी के कारण हादसा होने की बात सामने आई है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से महिला पायलट का इलाज किया गया। जानकारी के मुताबिक महिला पायलट को कोई गंभीर चोट नहीं आई है।
विमान ने आज सुबह बारामती से उड़ान भरी। इस बीच, विमान इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी इलाके में पहुंचते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान दुर्घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, तकनीकी खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सौभाग्य से विमान में बैठी महिला पायल को बचा लिया गया है। इस हादसे में विमान को काफी नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय युवक मौके पर पहुंचे और पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
विमान में सवार महिला पायलट ने अपनी सुजबुज के साथ इमरजेंसी लैंडिंग कर जान बचाने की कोशिश की। महिला पायलट को कोई चोट नहीं आई लेकिन विमान हादसे की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस घटना में 22 वर्षीय महिला पायलट को मामूली चोटें आई हैं। महिला पायलट ने जान बचाने के लिए प्लेन की फील्ड में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई।