महाराष्ट्र: ऑनलाइन तलवार मंगवाने वाले युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में

महाराष्ट्र: ऑनलाइन तलवार मंगवाने वाले युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में

व्यक्ति के पास से कुल 43 तलवारें, 6 कुकरी और 2 गुप्ति बरामद

आज कल देशभर की सुरक्षा एजेंसी काफी सतर्क है और देश में हो गतिविधियों पर नजर बनाये हुए है। ऐसे में औरंगाबाद पुलिस ने एक ऐसे शख्स को अपने गिरफ्त में ले लिए जो ऑनलाइन शॉपिंग साइट से धारदार हथियार मंगवाता था। जानकारी के बाद जाँच करने पर पुलिस को युवक के पास से तलवारों समेत कई सारे धारदार हथियार बरामद हुए हैं। 
आपको बता दें कि पुलिस ने युवक के घर से लंबे समय से ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए मंगवाई गई ऐसी कुल 43 तलवारें जब्त कर ली हैं। इस घटना के बारे में औरंगाबाद जोन 2 के डी सी पी दीपक गिरह ने बताया कि पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति एक कंपनी से ऑनलाइन तलवारें मंगवा रहा था। औरंगाबाद की पुंडलिक नगर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कुरियर कंपनी की गाड़ी की छानबीन की और उन्हें गाड़ी में 5 तलवारें मिली। पुलिस ने पार्सल कंपनी की गाड़ी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने तलवार मंगवाने वाले व्यक्ति के घर पर भी छापा मारकर घर से 43 तलवारें बरामद की। 
जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति के पास से कुल 43 तलवारें, 6 कुकरी और 2 गुप्ति मिली हैं। इस व्यक्ति का नाम इरफान है जिसे पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। हालांकि इस बारे में इरफान ने पुलिस को ये बताया कि वो शादी के प्रोग्राम में इन तलवारों को किराए पर देता है और इससे वो पैसे कमाता है। हालांकि पुलिस को इरफान की बात में सच्चाई नहीं दिखाई दी और हकीकत जानने के लिए जाँच जारी रखी है। पुलिस ये जानने में जुटी है कि ये तलवारें किस उद्देश्य के लिए मंगवाई गई है और इसके पीछे किनका हाथ हैं। ये कोई पहली घटना नहीं है। 2 साल पहले भी औरंगाबाद में कुरियर कंपनी द्वारा तलवारें मंगाई गई थीं जिसका पुलिस ने भंडाफोड़ किया था। अब औरंगाबाद डीसीपी का कहना है कि अगर कोई इस तरह का काम करती है तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी।