महाराष्ट्र : स्पीकर के साथ अपशब्द करने के आरोप में 12 विधायकों को किया गया सस्पेंड

महाराष्ट्र : स्पीकर के साथ अपशब्द करने के आरोप में 12 विधायकों को किया गया सस्पेंड

ओबीसी अनमत मुद्दे पर हुआ था विधानसभा में बवाल

महाराष्ट्र विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान OBC अनामत के मुद्दे पर स्पीकर की कुर्सी पर बैठे भास्कर जाधव के साथ बदसलूकी करने के आरोप में भाजपा के विधायकों को सस्पेंड किया था। विधानसभा के सत्र के दौरान कार्यवाहक स्पीकर भास्कर जाधव ने आक्षेप किया कि जब गृह स्थगित हुआ उसके बाद भाजपा के कुछ नेता उनके कक्ष में आए और उन्हें अपशब्द कहे। इस मामले में भास्कर जाधव ने संसदीय मामले के मंत्री ने इस मामले में जांच करने के आदेश दिये है। 
भास्कर जाधव ने आरोप लगाए कि विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नविस और वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटील ने उन्हें अपशब्द कहे थे। वही दूसरी और विपक्ष के नेताओं ने भी आरोप लगाया कि स्पीकर भास्कर जाधव ने भी विपक्षी दलों के नेताओं को अपशब्द कहे थे। दो दिन तक चलने वाले सी मॉनसून सत्र के पहले दिन ओबीसी अनामत के मुद्दे पर विपक्ष ने गृह में बवाल मचाया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, विधानसभा में सोमवार को एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें केंद्र को 2011 कि जनगणना के आंकड़े बताने का अनुरोध किया था। जिससे की राज्य पिछड़ी जाती के लिए कुछ खास प्लान बना सके। एनसीपी नेता और राज्य के खाद्य तथा नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने पेश किए प्रस्ताव को भाजपा के सदस्यों के बवाल के बीच पास किया गया था। इस दौरान भाजपा के सदस्य वेल में घुस आए थे और राज्य सरकार के खिलाफ सूत्रोच्चार किए थे।