महाराष्ट्र : नासिक में देर रात हुए भीषण सड़क हादसा में हुई 11 लोगों की मौत

महाराष्ट्र : नासिक में देर रात हुए भीषण सड़क हादसा में हुई 11 लोगों की मौत

हादसे का कारणों का पता नहीं, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार की देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक बस में आग लग गई। इस हादसे में एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई और कई बस यात्री घायल हो गए हैं। घटना की सुचना पाते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर किसी तरह काबू पाया। हादसा सुबह पांच से साढ़े पांच बजे के बीच हुआ। जब बस औरंगाबाद के कैलाश नगर क्षेत्र के पास पहुंची, तब उसमें अचानक आग लग गई। हादसे के वक्त यात्री सो रहे थे। इस वजह से जानमाल का अधिक नुकसान हुआ है।अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

घटना के कारणों का पता नहीं


ये हादसा नासिक-औरंगाबाद हाईवे पर तड़के हुआ। पुलिस की टीम हादसे के कारणों का पता लगा रही है। हालांकि, अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि बस में कैसे आग लगी। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं ऐसा भी बताया जा रहा है कि एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंचने के कारण शवों को सिटी बस में रखना पड़ा। ऐसा बताया जा रहा है कि बस का पहले हादसा हुआ, फिर तुरंत बाद आग लग गई। घटना में समय के साथ मृतकों की तादाद बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है।

प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान


घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है ‘नासिक में बस हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं।’ पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।


वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम शिंदे ने हादसे की वजह जानने के लिए जांच के भी आदेश दे दिए हैं। साथ ही ये निर्देश भी दिए हैं कि घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए।