मध्यप्रदेश : चार्ज करते समय फटा पावर बैंक, 28 साल के युवक की हुई मौत

मध्यप्रदेश : चार्ज करते समय फटा पावर बैंक, 28 साल के युवक की हुई मौत

रास्ते में पड़ा मिला था पावरबैंक जैसा उपकरण, घर आकर चार्ज में लगाया तो हुआ विस्फोट

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में मोबाइल फोन चार्ज करते समय पावर बैंक जैसे उपकरण में विस्फोट होने से 28 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस सब डिवीज़नल ऑफिसर (एसडीओपी) भारती जाट ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार को छपोड गांव में हुई। गाँव वालों के अनुसार, राम साहिल पाल को मानपुर थाना क्षेत्र में अपने खेत में जाते समय सड़क पर पावर बैंक जैसा उपकरण मिला। घर लौटने के बाद, जब पाल ने अपने पड़ोसी के घर में मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए डिवाइस को जोड़ा, तो उसमें विस्फोट हो गया।
पावर बैंक में विस्फोट के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिससे छत की परत भी उड़ गई। घर की दीवारों पर विस्फोट के निशान भी पड़ गए है। इन सबके दौरान मोबाइल चार्ज कर रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके चलते गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। जाट ने कहा कहा, "डिवाइस पावर बैंक था या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, इसकी जांच की जा रही है। इसके लिए उपकरण के अवशेषों को क्रिमिनोलॉजी लेबोरेटरी भेज दिया गया है। हालांकि अब तक की जांच से पता चला है कि यह विस्फोटक नहीं है।" 
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और विस्तृत जांच कर रही है। आए दिन अखबारों मे और टीवी में मोबाइल फटने की कई खबरें आती हैं। इन सबमें मुख्य कारण होता है ओवरहीटिंग की समस्या। आम तौर पर बीच सड़क पर से लिए गए सस्ती चीजें ही इस तरह के धमाकों में सबसे ज्यादा कारणरूप बनती है।