मध्यप्रदेश : एक और बच्चा बोरबेल में गिरा, 8 साल के तन्मय को बचाने के लिए बचावकार्य जारी

मध्यप्रदेश : एक और बच्चा बोरबेल में गिरा, 8 साल के तन्मय को बचाने के लिए बचावकार्य जारी

3 साल से बेकार पड़ा हुआ था ये बोरबेल

मध्य प्रदेश में एक बार फिर लापरवाही के चलते एक 8 साल का बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया है । घटना जिले के आठनेर विकासखंड के मांडवी गांव में मंगलवार शाम को हुई । जहां एक 8 वर्षीय बच्चा एक खेत के बोरवेल में गिर गया।

400 फीट गहरा है बोरबेल


मामले में मिली जानकारी के अनुसार आठनेर के कृष्णा गायकी ने बताया कि मांडवी के सुनील साहू का पुत्र खेत में खेल रहा था और करीब 50 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया । सूचना मिलने पर बैतूल और आठनेर से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। बच्चे को बचाने के लिए काम शुरू किया गया। ये बोरवेल 3 दिन पहले ही खोदा गया जो करीब 400 फीट गहरा है। कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने बताया कि बोरवेल में फंसे शव को रस्सी के सहारे बाहर निकालने का प्रयास किया गया।

घर का इकलौता चिराग है तन्मय


वही परिवार में इकलौता बेटा तन्मय तीसरी कक्षा में पढ़ता है। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चे के पिता ने कहा- बोरवेल न खुला होता तो बेटा न गिरता। उन्होंने मार्मिक अपील की है कि कोई बोरवेल अपना खुला न छोड़े। तन्मय के पिता सुनील साहू ने कहा, गांव नानक चौहान के खेत का बोरवेल खुला हुआ पड़ा था, इस वजह से ये दुर्घटना हुई है। तन्मय के चाचा राजेश साहू कहना है कि गांव के नानक चौहान के खेत मे सूखा बोरबेल तीन वर्षों से पड़ा हुआ है। शाम 5 बजे बच्चे छुपा-छुपाई खेल रहे थे। इसी के चलते तन्मय उस में गिर गया। खुला पड़ा बोरबेल नियमों को अनदेखा कर तीन वर्षों से ऐसी घटना को आमंत्रण दे रहा था। इस घटना को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्थानीय प्रशासन को इस मामले में आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं ।

बचाव कार्य जारी


मंगलवार शाम पांच बजे बोरवेल में गिरे बच्चे को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है । चार पोकलेन मशीन से बोरवेल पार्लर का गड्ढा खोदने का प्रयास किया जा रहा है। बीच-बीच में पत्थर आने से बचाव कार्य में देरी हो रही है। हालांकि अभी तक बच्चे के मूवमेंट पर भी नजर रखी जा रही है। खास बात यह है कि इस सर्च ऑपरेशन में जिले की 3 टीमें शामिल हैं।