मध्य प्रदेश : देर रात बैतूल में हुआ एक भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की हुई मौत

मध्य प्रदेश : देर रात बैतूल में हुआ एक भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की हुई मौत

चालक को आ गई झपकी, कार से नियंत्रण खोया, टवेरा में सवार मजदूरों की हुई मौत

मध्य प्रदेश के बैतूल में कल देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। बैतूल जिले के झल्लार थाना क्षेत्र में बैतूल-परतवाड़ा मार्ग पर हुए हादसे में बस और टवेरा के बीच भीषण टक्कर हो गई। इस एक भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर है। हादसे में मरने वाले टवेरा में सवार मजदूर थे। बताया जा रहा है कि चालक को नींद आने की वजह से ये हादसा हुआ। झपकी आने पर वह कार से नियंत्रण खो बैठा और सामने से आ रही बस से कार टकरा गई।

मरने वालों में पांच पुरुष, चार महिलाएं और दो बच्चे शामिल


मामले में मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा उस वक्त हुआ जब रात करीब सवा दो बजे एक टवेरा कार की खाली बस से जा टक्कराई। हादसे में 11 मजूदरों की मौत हो गई, जबकि कार चालक गंभीर रूप से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी मृतकों के शव झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजे गए हैं। सभी मृतक इसी गांव के रहने वाले थे। मरने वालों में पांच पुरुष, चार महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।

बैतूल की एसपी सिमाला प्रसाद ने दी हादसे की जानकारी


हादसे की जानकारी देते हुए बैतूल एसपी सिमला प्रसाद ने बताया कि सभी लोग अमरावती के एक गांव में बैतूल के झल्लार से 20 दिन पहले मजदूरी करने गए थे, सभी लोग गुरुवार रात करीब 9 बजे अमरावती से झल्लार के लिए रवाना हुए थे, रात करीब सवा दो बजे का चालक को झपकी लगी और कार सीधे बस में जा घुसी, हादसा काफी भीषण था, सभी 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही बैतूल कलेक्टर और एसपी समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने 7 की बॉडी तुरन्त निकाल ली थी, लेकिन 4 बॉडी टवेरा काट कर निकाली गई। अभी मृतकों की शिनाख्त नही हो पाई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। एसपी और डीएम ने पीड़ित परिवारों को शासन के नियमानुसार सहायता राशि देने की बात कही है।

प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री ने दी सहायता


बैतूल में हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सभी 11 मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने की राहत राशि की घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बैतूल हादसे पर शोक व्यक्त किया। सीएम ने राहत राशि की घोषणा की है। मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा हादसे में जान गंवाने वाले 11 लोगों को परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी,वहीं हादसे में घायलों को 10 हजार रुपये सहायता राशि के रूप में दिए जाएंगे। पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी हादसे पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।