लो, कार खरीदने के लिये माता-पिता ने नवजात बच्चे को बेच दिया!

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Khabarchhe.com)

समाज में कई बार ऐसी घटनाएं होती हैं, कि एक बारगी विश्वास ही नहीं होता। जी हां, यदि हम आपसे कहें कि माता-पिता ने अपने तीन माह के बच्चे को सिर्फ इसलिये बेच दिया क्योंकि उन्हें एक अदद कार का शौक था? आपको भी लगेगा, ऐसा भला होता है क्या? लेकिन ये सच है। आईये पूरा घटनाक्रम आपके साथ साझा करते हैं। 
घटना उत्तरप्रदेश के कन्नौज की है। स्थानीय तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में एक युगल के यहां बच्चे का जन्म हुआ। बच्चे की उम्र मुश्किल से तीन माह की रही होगी। बच्चे के माता-पिता को कार का शौक था। सो उन्हें पता नहीं क्या सनक चढ़ी और सैकंड हैंड कार खरीदने के लिये उन्होंने गुरसहायगंज के एक व्यवसायी को डेढ़ लाख रुपये में बच्चा बेच दिया और कार खरीद ली। 
प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo: IANS)
इस पूरी घटना को दंपत्ति ने सप्ताह भर तक छुपाये रखा। लेकिन सच कहीं छुपता है क्या। बच्चे के नाना-नानी को जब घटना का पता चला तो उनके पैरों तले मानो जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। 
टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बकौल इंस्पेक्टर कोतवाल शैलेंद्र मिश्रा बताया है कि बच्चा अभी भी व्यवसायी के कब्जे में है और पुलिस महिला और उसके पति से पूछताछ कर रही है। देखना है जांच में क्या तथ्य उभरकर सामने आते हैं। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें