दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न का निधन

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न का निधन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज, शेन वार्न का 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। फॉक्स न्यूज के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई थी। 
फॉक्स ने कहा कि वार्न के प्रबंधन ने एक संक्षिप्त बयान जारी किया गया कि थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। बयान में कहा गया, "शेन अपने विला में अचेत पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उन्हें होश में नहीं लाया जा सका था। वॉर्न के परिवार द्वारा इस लोगों से गोपनीयता का अनुरोध किया है और उचित समय में इस बारे में उनके समर्थकों को उचित जानकारी देने का आश्वासन दिया था।
शेन वॉर्न को दुनिया का सबसे महान लेग स्पिनर माना जाता था। अपने करियर में वॉर्न ने 145 टेस्ट मैच खेले थे, जिसकी 273 पारियों में उन्होंने 708 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं 194 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 293 विकेट हासिल किए थे। वॉर्न ने 73 टी20 मुक़ाबले में भी खेले थे, जिसमें उन्होंने 70 विकेट हासिल किए थे। टेस्ट में उन्होंने 37 बार 5 या उससे अधिक विकेट लिए थे।
उल्लेखनीय है की इसके पहले आज सुबह ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रोड मार्श का भी दिल का दौरा पड़ने से 74 साल की उम्र में निधन हो गया था। रोड मार्श ने 1968 से 1984 तक में 257 फर्स्ट क्लास मैचों में 11067 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की और से खेलते हुये रोड मार्श ने 96 टेस्ट, 92 एकदिवसीय मैच में प्रतिनिधित्व किया था। समय की बलिहारी ही देखिये कि सुबह रोड मार्श की मृत्यु के बाद शेन वॉर्न ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुये एक ट्वीट किया था। हालांकि उसके कुछ घंटों बाद ही उनकी भी मौत हो गई। ऐसे में उनका यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।