जानें कहां धड़ाधड़ एक के बाद एक १८ रसोई गैस सिलेंडर फटे!

उत्तरप्रदेश के गोंडा की घटना, भयानक विस्फोट से दुकान की छत उड़ गई

गोंडा (उत्तर प्रदेश), 21 मार्च (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रविवार को उमरी बेगमगंज पुलिस सर्कल में गैस रिफलिंग की एक अवैध दुकान में 18 रसोई गैस सिलेंडरों में आग लगने से विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि दुकान की छत उड़ गई। दुर्घटना के बाद आसपास की दुकानों को भी खाली करा लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए पुलिस और दमकल विभाग की टीमें तत्काल मौके पर रवाना हुईं और 3 घंटे की मशक्कत के बाद वे स्थिति को काबू में ला पाईं। दुर्घटना में पास की एक मोबाइल दुकान भी आग की चपेट में आ गई। इसके अलावा तीन दुकानों के माल को भी नुकसान पहुंचा है।
अवैध ढंग से होता था गैस रिफिलिंग का काम
खबरों के मुताबिक, अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग करने की दुकान बाबू नाम का एक व्यक्ति चलाता था और दुर्घटना के समय दुकान में 40 सिलेंडर रखे गए थे। रिफलिंग के दौरान एक सिलेंडर फट गया, जिससे आग लग गई। विस्फोट होते ही दुकान में काम करने वाले लोग तुरंत भाग गए।
पुलिस ने इलाके को सील किया
पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है और रास्ता भी डायवर्ट कर दिया है। इसे लेकर सर्कल ऑफिसर महावीर सिंह ने कहा कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करना है। मामले की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी वी.के. महान ने कहा कि जिस दुकान में विस्फोट हुआ, वहां गैस सिलेंडर अवैध रूप से रिफिल किए जा रहे थे।
Tags: Accident