जानें इलेक्ट्रिकल इंजीनियर से डिजिटल उद्यमी की ओर रुख करने वाले सांगरी इंटरनेट सीईओ जुंजाराम थोरी के बारे में

मीडिया और पीआर उद्योग में डिजिटल क्रांति पर कर रहे है काम, युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी, मीडिया और प्रचार क्षेत्र में रोजगार प्रदान करने का है मिशन

राजस्थान के सबसे कम साक्षरता दर वाले जिले जालोर के चितलवाना तहसील के वेडिया गांव के रहने वाले साधारण किसान परिवार में जन्में युवा जुंजाराम थोरी की कहानी काफी प्रेरणा से कम नहीं हैं।  युवा उद्यमी, जुंजाराम थोरी डिजिटल दुनिया में एक अनूठा माहौल बना रहे हैं। जुंजाराम ने 2018 में दोस्त के साथ मिलकर अपनी कंपनी सांगरी इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड की शुरआत की। जुंजाराम थोरी 'सांगरी इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी के सीईओ और संस्थापक हैं जो एक आईटी, मीडिया, पब्लिसिटी और डिजिटल मार्केटिंग कंपनी है। 
अपनी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग करते हुए, उन्हें पता चला कि डिजिटल माध्यमों और सोशल मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता से दुनिया कैसे भर गई और उन्होंने महसूस किया कि उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी में गहरी दिलचस्पी हैं तब उसने डिजिटल दुनिया में कदम रखा। वर्तमान में जुंजाराम कई सेलिब्रिटी और विभिन्न सार्वजनिक हस्तियों के पेज प्रबंधित कर रहे हैं। उन्होंने कई बिजनेसमैन, अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को तकनीकी सहायता भी प्रदान की है।
आज, जुंजाराम थोरी एक गतिशील व्यक्तित्व, एक सफल उद्यमी, एक डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ और न्यूज मीडिया पर्सनैलिटी है। जुंजाराम 30 अप्रैल 1997 को वेडिया, जालोर में जन्मे और पले-बढ़े, वह एक ऐसा जीवन जीते हैं, जो वहां से बाहर निकलने के इच्छुक युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक कहानी से कम नहीं है। वर्तमान में जयपुर में रह रहे जुंजाराम जो एक प्रतिष्ठित जाट (थोरी) परिवार से हैं। जुंजाराम ने अपनी स्कूली शिक्षा 2014 में टैगोर पब्लिक स्कूल जायल (नागौर) से की। फिर जुंजाराम ने अपनी इंजीनियरिंग 2018 में आर्य कॉलेज से की।

जुंजाराम थोरी ने 22 साल की उम्र में अपना व्यवसाय शुरू किया था। वह एक युवा ऊर्जावान उद्यमी है जो अपने व्यवसाय के लिए स्मार्ट टेकनीक से काम करता है। जुंजाराम थोरी के पास सांगरी नेटवर्क है जिसमें सांगरी इंटरनेट (कंपनी), द्विभाषी साप्ताहिक समाचार पत्र सांगरी टुडे, वेबसाइट सांगरी टाइम्स, सांगरी बज़, टॉक पीडिया, मरुधरा भारती और संगरी फैक्ट चेक शामिल हैं। मीडिया और आईटी कंपनी सांगरी इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड का जयपुर राजस्थान में कार्यालय है। सांगरी इंटरनेट का अपना समाचार नेटवर्क है, जो ब्रांड जागरूकता, प्रचार, मार्केटिंग, पब्लिक रिलेशन्स, फैक्ट चेक, मीडिया, सोशल मीडिया और टैलेंट मैनेजमेंट में विशेष है। 
वर्तमान समय में वह मीडिया और पीआर उद्योग में डिजिटल क्रांति पर काम कर रहे हैं। उनका मिशन और विजन युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी, मीडिया और प्रचार क्षेत्र में रोजगार प्रदान करना है जो बाजार में विभिन्न नौकरियों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसके अलावा, उभरते हुए स्टार्टअप को विभिन्न आईटी और मीडिया प्रचार सेवाओं के माध्यम से तकनीकी सहायता प्रदान करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें