जानें आखिर क्यों अनुमति मिलने के बाद भी बंद हैं थियेटर

जानें आखिर क्यों अनुमति मिलने के बाद भी बंद हैं थियेटर

कोरोना की दूसरी लहर के बाद नहीं है किसी नई फिल्म की रिलीज, जुनी फिल्म देखने के लिए नहीं आ रहे लोग थियेटर में

कोरोना के कारण कई क्षेत्रों को नुकसान हुआ है। मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थियेटरों का इसमें काफी नुकसान हुआ है। महामारी के 15 महीनों के समय में मात्र तीन से चार महीने ही थियेटर चालू रहे थे। जिस दौरान भी कोरोना महामारी के नियमों के चलते मात्र 50 प्रतिशत लोगों के साथ ही थियेटर शुरू हुये थे। हलल्ङ्कि इसके बाद दूसरी लहर के दौरान फिर से उन्हें बंद कर दिया गया। जिसके बाद दूसरी लहर का प्रकोप कम होने पर फिर से थियेटर शुरू किए गए है। हालांकि थियेटरों को फिर से खोले जाने के बाद भी सभी थियेटर बंद अवस्था में ही है। 
फिलहाल कोई नई मूवी रिलीज नहीं हुई है। जो भी नई फिल्म आने वाली है वह जुलाई के अंत या तो अगस्त महीने से शुरू होने की संभावना है। ऐसे में जुनी फिल्मों को देखने के लिए कोई भी राजी नहीं है। ऐसे में सभी थियेटर मात्र नाम के लिए ही चल रहे है। थियेटर में कम कर रहे कुछ कर्मचारियों से बात करने पर उन्हों ने बताया 27 जुलाई से अक्षय की फिल्म बेलबॉटम आने वाली है, उसके बाद से ही थियेटर शुरू हो ऐसी आशा है। हालांकि इसके बावजूद भी कोई चीज निश्चित नहीं है। 50 प्रतिशत की मर्यादा के नियम से थियेटर मालिकों को काफी नुकसान हो रहा है। ऐसे में हो सकता है की अगस्त महीने से फिर से थियेटर खुल सके। 
कोरोना की पहली लहर के बाद जब फिर से थियेटर खुले थे, तब कुछ फिल्में रिलीज हुई थी। हालांकि कोरोना के डर और गाइडलाइंस के कारण अधिक प्रेषक नहीं आए थे। हालांकि इस बार अभी फिल्मों की तारीख ही नहीं आई है, इसके अलावा होम प्रोडकशन भी फिल्मों की रिलीज डेट काफी सोच समज कर तय कर रहा है। 
Tags: Gujarat