जानिए कौन है पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन, हर साल बांधती है उन्हें राखी

जानिए कौन है पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन, हर साल बांधती है उन्हें राखी

कोरोना के कारण लगातार दुसरे साल राखी नहीं बांध सकेंगी पर पीएम मोदी को भेजी राखी, साथ ही लिखा एक कवितानुमा पत्र

ऐसे तो भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते बहुत ज्यादा अच्छे नहीं है। पाकिस्तान आये दिन भारत में अराजकता फ़ैलाने की पूरी कोशिश करता रहता है। हालांकि भारतीय सेना लगभग हर दफा मंसूबों को नाकाम कर देते है। दोनों देशों के बीच हुई जंगों में कई सैनिकों के साथ ही आम नागरिकों ने भी अपनी जानें गंवा दीं। इस बीच दोनों देशों को आपस में बांधकर रखने वाली खबर सामने आई है। दरअसल भारत के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक पाकिस्तानी महिला कमर मोहसिन शेख के बीच राखी का अनोखा और प्यारा रिश्ता है।
जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान से कमर मोहसिन शेख हर साल रक्षाबंधन के मौके पर पीएम मोदी को राखी भेजती हैं और इसी कारण उन्हें पीएम मोदी की बहन के रूप में जाना जाता है। राखी भेजने के क्रम को बरकरार रखते हुए इस साल भी मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को राखी भेजी है। अपनी राखी के साथ ही मोहसिन शेख ने भाई के लिए एक बेहद भावनात्मक पत्र भी भेजा है। इसके साथ की उन्होंने पीएम मोदी से मिलने की भी ख्वाहिश व्यक्त की है।
मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली मोहसिन शेख मीडिया से बात करते हुए पुराने दिनों को याद करते हुए बताती हैं- ‘मेरा और प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ पहला रक्षाबंधन तब था, जब वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता होते थे।’ आपको बता दें कि पाकिस्तान की मोहसिन शेख शादी के बाद वह भारत आ गईं। जिसके बाद से वह भारत में ही रह रही हैं। भारत में कमर मोहसिन अहमदाबाद में रहती हैं और उनके पति पेंटर का काम करते हैं। इस साल की ही तरह बीते साल भी कोरोना की वजह से कमर मोहसिन शेख पीएम मोदी को राखी नहीं बांध पाईं थीं। ऐसे में उन्होंने इसी साल की तरह पिछले साल भी पीएम मोदी को राखी भेजी थी और एक कवितानुमा पत्र भी लिखा था।