जानिए कौन हैं अब्बास, जिसका जिक्र कल प्रधानमंत्री मोदी ने किया था

जानिए कौन हैं अब्बास, जिसका जिक्र कल प्रधानमंत्री मोदी ने किया था

अपनी माँ के सौवें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा एक भावुक ब्लॉग, उसमे किया था अब्बास का जिक्र

कल अपनी माँ के सौवें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक भावुक ब्लॉग लिखा था। इस ब्लॉग में उन्होंने अपने जीवन के बहुत से पहलुओं पर रौशनी डाली थी। इस दौरान उन्होंने अपने मुस्लिम दोस्त अब्बास का भी जिक्र किया था। इस ब्लॉग के बाद सोशल मीडिया पर अब्बास को लेकर काफी चर्चा हो रही हैं। अपने ब्लॉग में अब्बास का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मां हमेशा दूसरों को खुश देखकर खुश रहती हैं। भले ही घर में जगह कम हो। लेकिन उनका दिल बहुत बड़ा था। पीएम ने कहा, 'हमारे घर से कुछ ही दूरी पर एक गांव था। जहां मेरे पिता के सबसे करीबी मुस्लिम दोस्त रहते थे, उनके बेटे का नाम अब्बास था। प्रधानमंत्री ने बताया था कि 'एक तरह से बचपन में अब्बास हमारे घर पर ही रहता था, पढ़ता था। हम सब की तरह मां ने भी अब्बास का बहुत ख्याल रखा। ईद पर मां अब्बास के लिए अपनी पसंदीदा डिश बनाती थीं। उसे मेरी माँ का हाथ खाना भी बहुत पसंद था।
बता दें कि पीएम मोदी के अपने दोस्त अब्बास को लेकर की गई बातों ने लोगों के बीच काफी विवाद पैदा कर दिया है। अब्बास फिलहाल अपने बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहते हैं। उनके दो बेटे हैं। सबसे छोटा बेटा ऑस्ट्रेलिया में रहता है, बड़ा बेटा गुजरात के कासिंपा गांव में रहता है। अब्बास सरकार में कक्षा 2 के कर्मचारी के रूप में कार्यरत थे, वे खाद्य और आपूर्ति विभाग में थे। वह कुछ महीने पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं।
प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग पर आगे लिखा कि जब भी कोई साधु हमारे घर के आसपास आता तो उसकी मां उसे अपने घर बुलाती और उनका खाना सुनिश्चित करती। जब वे जाते, तब माँ अपने लिए नहीं बल्कि अपने भाइयों और बहनों के लिए आशीर्वाद माँगती थी, "मेरे बच्चों को आशीर्वाद दो, ताकि दूसरों के सुख से खुश हो और दूसरों के दुःख से दुखी। मेरे बच्चों को सेवा और भक्ति का आशीर्वाद दें।"
Tags: Feature