जानें अहमदाबाद के मेट्रो प्रोजेक्ट के कारण कौन से ब्रिज रहेंगे बंद

जानें अहमदाबाद के मेट्रो प्रोजेक्ट के कारण कौन से ब्रिज रहेंगे बंद

ट्राफिक विभाग के पुलिस कमिश्नर तेजस पटेल ने जाहीर की प्रेस नोट, वैकल्पिक रूट हुये जाहीर

अहमदाबाद शहर में मेट्रो रेल का काम ज़ोरशोर से चल रहा है। जिसके चलते 1 अप्रैल रात के 11 बजे से 3 अप्रैल सुबह 5 बजे तक के लिए जीवराज ब्रिज बंद रखे जाएगा। मतलब की किसी भी तरह के कोई भी वाहन का आना-जाना नहीं हो सकेगा। वही 3 अप्रैल की रात 11 बजे से 1 जुलाई तक 2 महीने 28 दिन तक के लिए श्रेयस ब्रिज पर सभी प्रकार के यातायात को बंद रखा जाएगा। 
जीवराज ब्रिज के दक्षिण किनारे पर आए सर्विस रोड पर तमाम प्रकार के वाहन व्यवहार बंद रखे जाएँगे। इसका मतलब की सर्विस लेन पर से भी यातायात नहीं हो सकेगे। इसके लिए यात्रियों के लिए जो वैकल्पिक रूट बताए गए है वह इस प्रकार है। 
-  जीवराज चार रास्ते से श्यामल के तरफ जाने के लिए बलियादेव मंदिर चार रास्ते तक दाई तरफ होकर  वस्त्रापुर जाना होगा। जिसके बाद उसे क्रॉस कर चन्द्रमौलि स्कूल तीन रास्ते से दाई और घूमकर टाइम्स ऑफ  इंडिया रोड पर जीवराजब्रिज के नीचे से होकर बाई तरफ के सर्विस लेन रोड पर जाकर श्यामल चार रास्ते तक पहुंचा जा सकेगा। 
- श्यामल चार रास्ते से जीवराज पार्क जाने के लिए आनंदमाई मार्ग होकर मानेकबाग चार रास्ते पहुँचना पड़ेगा। जहां से दाई और टर्न लेकर श्रेयस ब्रिज होकर धरणीधर चार रास्ते तक जाना होगा। इसके बाद वाहन से दाई और टर्न लेकर डॉ.सी वी रामन मार्ग से स्व. हरेनभाई पंडया पार्क से दाई और टर्न लेकर डॉ. जीवराज मेहता अस्पताल वाले रास्ते से एक बार और दाई और टर्न लेकर जीवराज चार रास्ते तक पहुंचाएगा। 
- इसके अलावा धरणीधर चार रास्ते से यू-टर्न लेकर ब्रिज के समांतर होकर सर्विस लेन पर से जयदीप टावर के सामने आए चार रास्ते पर से बाई और टर्न लेकर भी जीवराज चार रास्ते तक पहुंचा जा सकेगा। इस बारे में ट्राफिक विभाग के पुलिस कमिश्नर तेजस पटेल की तरफ से प्रेस नोट जाहीर कर के वैकल्पिक रूट और ब्रिज के काम की नोटिस जाहीर की गई है। इस दौरान हालांकि ट्राफिक के बढ़ने की भी पूरी संभावना है। 
Tags: