जानिए बॉलीवुड के इतिहास के सबसे महंगी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए किस कलाकारों ने ली कितनी फीस

जानिए बॉलीवुड के इतिहास के सबसे महंगी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए किस कलाकारों ने ली कितनी फीस

'ब्रह्मास्त्र' अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसे बनाने में लगभग 4 साल लगे

इन दिनों बॉलीवुड में बायकाट के अलावा एक्ट्रेस आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' इन दिनों चर्चा में है। 9 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही इस फिल्म से पुरे बॉलीवुड को बहुत उम्मीद है। इस फिल्म के बनने में जितने साल लगे हैं, ऐसे में फिल्म से जुड़े लोगों को स फिल्म से बहुत उम्मीद है। इस फिल्म के साथ रियल लाइफ कपल आलिया और रणबीर कपूर पहली बार स्क्रीन शेयर करेंगे। 'ब्रह्मास्त्र' अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसे बनाने में लगभग 4 साल लगे। अब देखना यह होगा कि बॉलीवुड के बॉयकॉट ट्रेंड के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है। लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं कि अयान मुखर्जी के ड्रीम प्रोजेक्ट को पर्दे पर लाने के लिए अभिनेताओं ने कितनी फीस ली है।

किस कलाकार ने ली कितनी फ़ीस


जानकारी के अनुसार इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर ने 20 से 25 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर एक अलग लुक में नजर आएंगे। हालांकि ट्रेलर में उनकी एक्टिंग की झलक हम पहले ही देख चुके हैं। लोगों ने फिल्म के ट्रेलर को खूब पसंद किया है।  फिल्म में रणबीर कपूर की लव इंटरेस्ट का रोल प्ले करने वाली आलिया भट्ट ने 10 से 12 करोड़ रुपये कलेक्ट किए। आलिया पहली बार अयान और रणबीर के साथ काम कर रही हैं और रणबीर के साथ उनकी केमिस्ट्री पहले से ही चर्चा में है।

  
वहीं ब्रह्मास्त्र में गुरु की भूमिका निभा रहे अमिताभ बच्चन ने अपने किरदार के लिए 8-10 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन रणबीर के गाइड के रूप में नजर आएंगे। इस फिल्म में अपने रोल के लिए साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन ने 9-11 करोड़ रुपये लिए थे। इस फिल्म में विलेन का रोल प्ले करने वाली मौनी रॉय ने 3 करोड़ रुपए लिए थे। फिल्म में मौनी का नाम जूनून है। इस फिल्म में शाहरुख खान स्पेशल अपीयरेंस में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह वनरास्त्र की भूमिका में नजर आएंगे। इसके लिए उन्होंने कितनी फीस ली है यह अभी पता नहीं चला है। वहीं इस फिल्म में बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस डिंपल अनीता सक्सेना के रोल में नजर आएंगी। डिंपल ने अपने किरदार के लिए 85 लाख रुपये चार्ज किए। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर राजा सिंह की भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने इस भूमिका के लिए 1 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं।

बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म


रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म का बजट 400 करोड़ है। कहा जा रहा है कि इसमें फिल्म के प्रमोशन के लिए बजट शामिल नहीं है।