जानें कैसे पाकिस्तानी क्रिकेट है भारत के भरोसे!

जानें कैसे पाकिस्तानी क्रिकेट है भारत के भरोसे!

दिग्गज क्रिकेटर रमीज राजा ने बातों-बातों में कह दी कड़वी सच्चाई

पिछले कई समय से पाकिस्तान क्रिकेट की परिस्थिति काफी खराब चल रही है। सुरक्षा कारणों से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का प्रवास रद्द कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैरमैन और पूर्व कोमेंटेटर रमीज राजा भी ने एक बड़ा बयान दिया था। पीसीबी प्रमुख ने एक मीटिंग में जो बात कहीं है, वह किसी भी पाकिस्तानी के लिए सुन पाना काफी कठिन होगा। 
रमीज राजा ने एक स्थायी समिति की मीटिंग में कहा कि पाकिस्तान को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के फंडिंग से भी अधिक आत्मनिर्भर होने की जरूरत है। रमीज ने कहा की पाकिस्तान का 50 प्रतिशत क्रिकेट आईसीसी की फंडिंग से चलता है और आईसीसी को 90 प्रतिशत फंडिंग भारत से आता है। ऐसे में यदि भारत आईसीसी को फंडिंग देना बंद कर दे तो पाकिस्तान का क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। रमीज ने साफ तौर पर यह कहा कि यदि भारत नहीं होगा तो पाकिस्तान सड़क पर आ जाएगा। 
रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी को जीरो प्रतिशत फंडिंग देती है। यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मजबूत बनाना है तो हमें आत्मनिर्भर बनना पड़ेगा। इस पूरे वाकये पर एक निवेशक ने कमेन्ट किया था कि यदि पाकिस्तान आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हराता है तो वह पीसीबी के लिए ब्लेंक चेक तैयार कर देगा। रमीज ने कहा कि यदि पाकिस्तान भी आर्थिक रूप से मजबूत होगा तो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीम पाकिस्तान का टूर कैंसल कर के नहीं जाएंगे।
Tags: Pakistan