एक नए कीर्तिमान पर पहुंचे किंग कोहली, मोदी और ओबामा को पछाड़ एशिया के सबसे ज्यादा फॉलो होने वाले सेलेब्रिटी बने

(Photo : IANS)

कोहली बने इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स वाले सेलेब्रिटी

क्रिकेट जगत में रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ना सिर्फ खेल के मैदान पर ताबड़तोड़ रिकार्ड बनाते हैं बल्कि ऑफ फील्ड भी चर्चा में छाए रहते हैं। एक बार फिर किंग कोहली चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने सोशल मीडिया की दुनिया में इतिहास रच दिया है। किंग कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर और एशिया के पहले सेलेब्रिटी बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स वाले हो गए हैं। कोहली ने अब तक इंस्टाग्राम पर कुल 1175 पोस्ट की हैं। वहीं,वो सिर्फ 201 लोगों को फॅालो करते हैं।
आपको बता दें कि विराट कोहली सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रीय हैं और अक्सर पोस्ट करते रहते हैं। लोगों के  पसंदीदा विराट कोहली ने क्रिकेट की दुनिया की ही तरह सोशिल मीडिया की दुनिया में भी अद्वितीय मुकाम हासिल कर लिया है। ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय और एकमात्र क्रिकेटर है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या भी 56 मिलियन ही है। वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के 34।9 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं। विराट कोहली के अलावा उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को 50।3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।
गौरतलब हैं कि विराट कोहली के अलावा द रॉक के नाम से मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और लियोनेल मेसी ही ऐसे सेलेब्रिटी हैं जो खेल से जुड़े होने के साथ साथ इस क्लब में शामिल हैं। इसके अलावा सेलेब्स में बेयॉन्से और एरियाना ग्रैंड इस एलीट क्लब में शामिल हैं। वहीं खिलाड़ियों के बारे में बात करे तो विराट इंस्टाग्राम पर मात्र तीन खिलाडियों से पीछे हैं। एक खिलाड़ी के रूप में इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो की फॉलोवर्स की संख्या सबसे ज्यादा है। रोनाल्डो को 290 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं वहीं उसके बाद 200 मिलियन से ज्यादा फोलोवेर्स के साथ मेसी का नम्बर आता है। वहीं तीसरे नम्बर पर ब्राजील के नेमार हैं। नेमार के फॉलोवर्स की संख्या 151 मिलियन है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें