केरल : आपने नहीं देखें होंगे ऐसे ‘संस्कारी चोर’, चोरी से पहले की पूजा, सन्देश लिख कर बताया कि ‘पीछा मत करना!”

यह अनोखी चोरी पठानपुरम में जनता जंक्शन के 'पठानपुरम बैंकर्स' नामक एक प्राइवेट फाइनेंसियल इंस्टीट्यूशन में हुई

आपने आज तक बहुत सी अतरंगी चोरियों के बारे में सुना होगा पर क्या आपने किसी संस्कारी चोर के बारे में सुना हैं? आमतौर भारतीय जब कोई नया बिजनेस शुरू करते है या फिर घर या कार जैसी नई चीजें खरीदते हैं तो पूजा करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे चोर के बारे में सूना है, जो चोरी से पहले पूजा करता हो? नहीं सुना तो अब सुन लीजिए। केरल में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहाँ केरल के कोल्लम जिले में एक फाइनेंस फर्म में चोरों ने 30 लाख रुपये का सोना और 4 लाख रुपये की नकद राशि ले जाने से पहले शराब और पान के पत्तों के साथ 'पूजा' की।
जानकारी के अनुसार चोरों ने यह अनोखी चोरी पठानपुरम में जनता जंक्शन के 'पठानपुरम बैंकर्स' नामक एक प्राइवेट फाइनेंसियल इंस्टीट्यूशन में की। इस चोरी की जानकारी फाइनेंसियल इंस्टीट्यूशन के मालिक रामचंद्रन नायर ने दी। मालिक रामचंद्रन नायर ने अपनी पुलिस शिकायत में दावा किया कि दो लॉकरों में रखे गए सोने के 100 संप्रभु और नकदी खो गए थे।
इसके बाद जब पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो पाया कि वहां कोई रस्म अदा की गई थी। तमिलों द्वारा पूजे जाने वाले देवता की एक छवि तीन पत्तों पर रखी गई थी। पास में एक छोटा भाला, जिस पर चूना लगा हुआ था और पीले धागे से बंधा हुआ था, शराब की एक बोतल और पान के पत्ते जैसी चीजें मिली थीं। साथ ही पुलिस कुत्ते को गुमराह करने के इरादे से कमरे के चारों ओर मानव बाल बिखरे हुए थे।
इतना ही नहीं चोरो ने चोरी के बाद दीवार पर एक पोस्टर चिपकाया था जिस पर अंग्रेजी में लिखा था: "मैं खतरनाक हूं; मेरा पीछा मत करो।" हालांकि संदेश पुलिस पर लक्षित था, लेकिन अधिकारियों ने इसे अनदेखा करना चुना।" बैंक ने शनिवार दोपहर तक काम किया और रविवार को बंद रहा। लूट का पता तब चला जब सोमवार सुबह करीब नौ बजे मालिक और कर्मचारियों ने बैंक खोला। अधिकारी ने बताया कि लुटेरे छत के रास्ते तीन मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर पहुंचे। फिर मुख्य द्वार पर लोहे की ग्रिल तोड़ने के बाद, उन्होंने जबरन दरवाजा खोला। और बैंक में प्रवेश करते ही लुटेरों ने कटर से लॉकर को काट दिया और सारा सामान खाली कर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें