केरल : एअरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों के साथ इस बुजुर्ग ने किया ‘बम’ वाला मजाक, पहुँच गये जेल

केरल : एअरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों के साथ इस बुजुर्ग ने किया ‘बम’ वाला मजाक, पहुँच गये जेल

केरल में दुबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया में अपनी बेटी से मिलने जाने वाले एक बुजुर्ग दंपति से चेकिंग के दौरान जब उनसे उनके सामान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मस्ती में बम होने की बात कही

मजाक करना शायद ही किसी को नापसंद हो. हर कोई हंसी मजाक करता रहता है पर कभी कभी एक मामूली सा मजाक बहुत भारी पड़ सकता हैं, इसका एक जीवंत उदाहरण कोच्ची में देखने को मिला जहाँ एक दंपति मात्र एक मजाक के कारण जेल पहुँच गया. दरअसल कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान जब सुरक्षाकर्मियों ने चेक-इन काउंटर पर जब उनसे पूछा कि उनके सामान में क्या है? इस पति ने मजाक में कहा कि बम है। यह सुनकर सिक्योरिटी स्टाफ के बीच हड़कंप मच गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
जानकारी के अनुसार केरल में दुबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया में अपनी बेटी से मिलने जाने वाले एक बुजुर्ग दंपति शनिवार तड़के हवाई अड्डे पर पहुंचा था। चेकिंग के दौरान जब उनसे उनके सामान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मस्ती में बम होने की बात कही। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. दरअसल भले ही ये बातें मजाक हों लेकिन हवाई अड्डों पर यह स्वीकार्य नहीं है। साथ ही कपल और स्टाफ के बीच हुई बातचीत टर्मिनल पर लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई।
गौरतलब है कि व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में थाने की जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस बारे में पुलिस अधिकारी ने कहा कि केरल पुलिस अधिनियम की धारा 118 बी यानी जानबूझकर अफवाहें फैलाना या पुलिस, फायर ब्रिगेड या किसी अन्य आवश्यक सेवा को गुमराह करने के लिए झूठा अलार्म देना के तहत मामला दर्ज हुआ है।