केरल : मंच पर गाना गाते-गाते इस दुनिया को अलविदा कह गये मलयालम सिंगर एडवा बशीर

केरल : मंच पर गाना गाते-गाते इस दुनिया को अलविदा कह गये मलयालम सिंगर एडवा बशीर

लाइव परफ़ॉर्मेंस करते हुए स्टेज से गिरने के बाद दुनिया को अलविदा कह गए

इस जीवन में सिर्फ एक ही बात शाश्वत है और वो है मौत! कब किसी किस रूप में मौत आ जाये कुछ कह नहीं सकते। ऐसा ही कुछ हुआ मलयालम गायक एडवा बशीर के साथ। मशहूर मलयालम गायक एडवा बशीर अब हमारे बीच में नहीं हैं। एक लाइव परफ़ॉर्मेंस करते हुए वो स्टेज से गिरने के बाद दुनिया को अलविदा कह गए। बीते शनिवार को बशीर केरल के कोल्लम जिले के पथिरपल्ली में अपना लाइव कॉन्सर्ट का कर रहे थे। इसी दौरान वो अचानक से मंच से गिर पड़े और 78 साल की उम्र में मृत्यु को प्राप्त हो गए।
आपको बता दें कि केरल के अलाप्पुझा में ब्लू डायमंड ऑर्केस्ट्रा मंडली के स्वर्ण जयंती के मौके पर एक संगीत कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे बशीर प्रसिद्ध हिंदी गीत 'मन हो तुम बहुत हसीन' गा रहे थे और अचानक मंच पर गिर गए। उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। ये घटना 28 मई, 2022 को हुई थी।
इसके बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, गायिका केएस चित्रा और अन्य ने दिवंगत गायक को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। चित्रा ने ट्वीट किया, "गायक अदवा बशीरका को श्रद्धांजलि। मैं आत्मा की शांति की कामना करती हूं।" एडवा बशीर की बात करें तो वह स्कूल के दिनों से ही अपनी गायकी की वजह से चर्चा में हैं। उन्होंने अपने स्कूली दिनों में संगीत के लिए कई पुरस्कार जीते। बशीर ने अपने जिले तिरुवनंतपुरम जिले में एक संगीत मंडली सगीतालय बनाया था। जिसका उद्घाटन मलयालम के सबसे मशहूर गायक केजे येसुदास ने किया था। उन्हें अपने संगीत के लिए कई पुरस्कार और सम्मान मिले। अडवा ने कुछ लोकप्रिय गीत गाए जैसे 'रहमाथुकल निरंजोरू', 'मंजनिंजिमानल', 'मरुभूमियामी' आदि।
Tags: Kerala