केरल : एक दिन पहले पास हुआ तीन लाख का लोन, मलेशिया जाने की थी तैयारी और अचानक लग गई 25 करोड़ की लॉटरी

बड़ी मुश्किल से परिवार का पेट पाल रहे केरल के रिक्शा चालक अनूप को टैक्स काटके मिलेंगे लगभग 16 करोड़

किस्मत कब चमक जाये कोई बता नहीं सकता। ऐसा ही कुछ हुआ केरल के एक ऑटो रिक्शा चलाने वाले शख्स के साथ! इस शख्स ने हाल ही में लोन की अर्जी दी थी जो स्वीकार भी हो गयी और इसी बीच उसकी लॉटरी लग गई। यह लॉटरी 1-2 लाख या 1-2 करोड़ की नहीं बल्कि 25 करोड़ रुपये की लगी है। अब इस शख्स और उनके परिवार को यकीन ही नहीं हो रहा कि उन्हें 25 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं।


आपको बता दें कि ये मामला हैं केरल केतिरुवनंतपुरम के श्रीवराहम के रहने वाले अनूप की जिन्होंने शनिवार रात को ओणम बंपर लॉटरी में लॉटरी का टिकट खरीदा था। अनूप ऑटो चलाकर परिवार का पेट नहीं पाल पा रहे थे। बीते दिनों ही उन्होंने मलेशिया में शेफ की नौकरी करने की ठानी। टैक्स कटने के बाद अनूप को 15.75 करोड़ रुपए मिलेंगे।

शेफ बनने के लिए मलेशिया जाने वाला था ऑटो ड्राइवर


30 साल के अनूप ऑटोरिक्शा चलाने से पहले एक होटल में शेफ के तौर पर काम करते थे और दोबारा चेफ का काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी में थे। मलेशिया जाने के लिए उनका बैंक लोन भी सैंक्शन हो गया था। इसके बाद उन्होंने 500 रुपए में लॉटरी का टिकट खरीदा, जिस पर उनकी बंपर लॉटरी निकली।

22 साल से खरीद रहे लॉटरी


अनूप ने कहा कि वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और अब तक उन्हें कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये तक मिले थे। उन्होंने कहा, 'मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है।'

केरल के लॉटरी इतिहास का सबसे बड़ा इनाम


इस साल का बंपर इनाम केरल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा इनाम है। इस साल केरल में 67 लाख ओणम बंपर लॉटरी टिकट प्रिंट किए गए थे, जिनमें से तकरीबन सभी बिक भी गए। इसमें पहले इनाम में 25 करोड़, दूसरे में 5 करोड़ और तीसरे इनाम के तौर पर 10 लोगों को 1-1 करोड़ रुपए दिए गए। टिकट बेचने वाले एजेट को भी लॉटरी के इनाम में से कमीशन दिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें