जूनागढ़ : छुट्टी पर आये जवान ने मायके रहती पत्नी के ठिकाने पर जाकर गोलियां दाग दीं!

जूनागढ़ : छुट्टी पर आये जवान ने मायके रहती पत्नी के ठिकाने पर जाकर गोलियां दाग दीं!

जूनागढ़ में गिरनार दरवाजा के पास छगनमामा सोसाइटी में रहने वाली और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में काम करने वाली महिला आज दोपहर दानापीठ क्षेत्र के आईसीडीएस कार्यालय में थी। इस समय छुट्टी पर चल रहा उसका फौजी पति कार्यालय आया और बंदूक से दो राउंड फायरिंग करके उसे मारने की कोशिश की। इस गोलीबारी में आंगनबाडी कार्यकर्ता महिला को बाएं पैर के निचले हिस्से में चोट लगने के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. वहीं पुलिस ने फौजी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की.
घटना की जानकरी के अनुसार गिरनार दरवाजा के पास छगनमामा सोसाइटी में रहने वाली और फुलिया हनुमान रोड पर आंगनवाड़ी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में काम करने वाली स्मिताबेन मनीषभाई पटेल की आठ साल पहले सेना में सैनिक मनीष हरेशभाई पटेल से शादी हुई. इन दोनों को अपने वैवाहिक जीवन के दौरान एक पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई। आर्मी में ड्यूटी निभाने वाले मनीषभाई जब भी छुट्टी पर आता तो शराब पीकर स्मिताबेन पर शककर उसके साथ दुर्व्यवहार करता और उसे मारता। इन सब से परेशान स्मिथाबेन बीते आठ महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रही थी।
आज दोपहर जब स्मिताबेन दानापीठ में आईसीडीएस कार्यालय में थीं, जब उनके पति मनीषभाई ने फोन किया। स्मिथाबेन के आईसीडीएस कार्यालय में होने की जानकारी होने पर वहां जाकर स्मिताबेन को गालियां देने लगा. आरोपी ने अपना लाइसेंसी बंदूख दिखाकर पीडिता को जान से मारने की धमकी देते हुए उसका हाथ पकड़ लिया और उसे कार्यालय से बाहर निकाल दिया। स्मिताबेन ने भागने की कोशिश थी तभी मनीषभाई ने उसके पैर में बंदूक से वार कर दिया। गोली पैर में लगते ही स्मिता नीचे गिर गयी और फिर मनीष ने एक और वार किया. कमर के नीचे किये गये वार से स्मिताबेन को खून बहाने लगा. नतीजतन, कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया और स्मिताबेन को 108 की मदद से सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। पुलिस आरोपी फौजी मनीषभाई को हथियार सहित पकड़कर थाने में ले गई। पुलिस ने इस संबंध में मनीषभाई हरेशभाई पटेल के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है.
जूनागढ़ दानापीठ क्षेत्र के आईसीडीएस कार्यालय में जाकर अपनी पत्नी पर गोली चलाने वाले मनीष हरेशभाई पटेल का छह-सात महीने से अपनी पत्नी के साथ अनबन चल रहा था. दो महीनों के दौरान, उसने अपनी पत्नी और बेटे से मिलने की कोशिश की, लेकिन न तो उसकी पत्नी मिलने आई और ना ही उसे बेटे से मिलने दिया। इन सब से परेशान होकर आरोपी ने ये कदम उठाया। डीवाईएसपी प्रदीपसिंह जडेजा ने बताया कि मनीष पटेल यूपी के मेरठ में आर्मी में मेडिकल कोर रेजीमेंट में बतौर नायक सेवारत हैं।