जूनागढ़ : अधिकारियों ने सड़कों पर से उठाया कचरा, छात्रों को दिया कचरे को अलग करने का प्रशिक्षण

जूनागढ़ : अधिकारियों ने सड़कों पर से उठाया कचरा, छात्रों को दिया कचरे को अलग करने का प्रशिक्षण

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वच्छ भारत विषयगत अभियान का आयोजन किया गया

देश में आजादी की 75वीं वर्षगांठ और आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कर्म में 7 अक्टूबर को जूनागढ़ शहर में स्वच्छ भारत विषयगत अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों को स्वामी विवेकानंद हाई स्कूल में अलगाव पर प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में छात्र सूखे कचरा, गीला कचरा, जोखिम भरा कचरा या स्वच्छता अपशिष्ट और घरेलू जोखिम भरा कचरा (कचरा का पृथक्करण) के बीच अंतर करना और अलग करने के बारे में सिखाया गया साथ ही ऐसा क्यों किया जाना चाहिए इसका महत्व समझाया गया।
जानकारी के अनुसार जूनागढ़ में आयोजित स्वच्छ भारत थीमैटिक ड्राइव जूनागढ़ में बहाउद्दीन कॉलेज, आयुर्वेदिक कॉलेज, गुरुकुल सहित विभिन्न विद्या भवनों के छात्रों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। सर्वेक्षण में उपस्थित छात्रों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया गया और घरेलू कचरे को अलग करने के बारे में मार्गदर्शन दिया गया। विभिन्न रंगों के कूड़ेदानों में किस तरह का कचरा गिरता है, इसका जीवंत प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर जूनागढ़ नगर निगम के महापौर धीरूभाई गोहेल, स्थायी समिति के अध्यक्ष राकेशभाई धूलेशिया, जूनागढ़ आयुक्त राजेश तन्ना समेत कई पदाधिकारी व पदाधिकारी मौजूद थे।
गौरतलब हा कि स्वच्छ भारत विषयगत अभियान में जूनागढ़ नगर निगम के पदाधिकारी व पदाधिकारी अभियान में शामिल हुए छात्र-छात्राओं के साथ जूनागढ़ के कुछ इलाकों में जाकर कूड़ा-करकट हटाकर समाज को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया।